अन्य
    Sunday, March 3, 2024
    अन्य

      बिहारशरीफ के श्रम कल्याण केन्द्र में विधायक-मंत्री तो मुस्तफापुर में आरसीपी ने यूं किया योगाभ्यास

      बिहार शरीफ (आशीष कुमार)। अंतर्राष्ट्रीय योग के दिवस के मौके पर मंत्री विधायक समेत अन्य ने आमलोगों के साथ योगाभ्यास कर लोगों को रोगमुक्त और फीट होने का संदेश दिया।

      बिहारशरीफ के श्रम कल्याण केन्द्र में नगर विधायक डॉ सुनील कुमार के नेतृत्व तो ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार के नेतृव में एनसीसी कार्यालय में योग करते हुए लोगों को स्वस्थ रहने के योग करने की बात कही।

      इस मौके पर उन्होंने कहा कि निरोग रहने के लिए हर किसी को योग करना चाहिए। योग से तन मन सब स्वस्थ रहता है।  आज कल के भाग दौड़ के जिंदगी के कारण लोग अपने शरीर पर ध्यान नहीं देता हैं। यही कारण है धीरे धीरे वह कई रोग से ग्रसित हो जाते हैं। इसलिए सुबह हर दिन समय निकाल कर योग अवश्य करनी चाहिए। निरोग रहने के लिए एक मात्र उपाय योग ही है ।

      योग पर कोई राजनीत नहीं : आरसीपी

      MLA Minister in Labor Welfare Center of Bihar Sharif and RCP in Mustafapur did yoga like this 2अस्थावां विधानसभा क्षेत्र के मुस्तफापुर गांव में भारत के पूर्व केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह ने भी ग्रामीणों के साथ मिलकर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर योग किया।

      इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने कहा कि योग को राजनीतिक से नहीं जोड़ना चाहिए, सभी दलों के राजनेताओं को योग करना चाहिए। योग करने से लोगों को व्यक्तिगत लाभ होता है। योग करने से मन में शांति रहती है और शरीर भी स्वस्थ रहता है।

      योग दिवस के मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने नीतीश कुमार पर चुटकी लेते हुए कहा कि उम्र के हिसाब से लोगों में व्याधि उत्पन्न होते रहता है। योग में ऐसा माना गया है कि जो नित्य प्रतिदिन योग करेंगे तो सभी प्रकार की बीमारी में सुधार की संभावना बनी रहती है।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      - Advertisment -
      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!