अन्य
    Monday, April 15, 2024
    अन्य

      भगवान शिव-पार्वती विवाह समारोह में दूर दराज से उमड़े बाराती

      नगरनौसा (नालंदा दर्पण)। नगरनौसा प्रखंड अंतर्गत आदर्श पंचायत भुतहाखार के बडीहा गांव स्थित आंनद धाम शिव मंदिर के प्रांगण में महाशिवरात्रि के मौके पर ग्रामीण अशोक सिंह के द्वारा शिव-पार्वती विवाह महोत्सव का आयोजन किया गया है।

      People gathered from far away places for the marriage ceremony of Lord Shiva and Mother Parvati 3इस शिव विवाह समारोह शिव विवाह महोत्सव का आयोजन ग्रामीण अशोक सिंह के द्वारा किया गया। में पूरे धूमधाम व गाजे-बाजे के साथ चंडी थाना क्षेत्र के गिलानीचक गांव,हरनौत थाना क्षेत्र के वीरमपुर,चंडी एवं जहानाबाद जिला के घोषी थाना क्षेत्र के देहुनी गांव से शिव बारात निकाली गईं, जो नगरनौसा होते हुए बडीहा गांव के आनंद धाम पहुंची, जहाँ आयोजनकर्ता अशोक सिंह व समस्त ग्रामवासियों ने बारात में आये श्रद्धालुओं का स्वागत किया।

      बारात को देखने के लिए सड़क के दोनों ओर भारी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी रही। शिव विवाह महोत्सव में आसपास के दर्जनों गांव के लोग भी शामिल हुए। बारात आगमन को लेकर नगरनौसा बाजार से बडीहा गांव स्थित आनन्द धाम तक लगभग चार किलोमीटर लाइट की व्यवस्था किया गया था।People gathered from far away places for the marriage ceremony of Lord Shiva and Mother Parvati 1

      साथ ही शिव विवाह महोत्सव को लेकर शिवालय के साथ-साथ पूरे इलाकों को रंग-बिरंगे लाइटों से सजाया गया था। शाम होते ही शिव मंदिर और आसपास के घर भी रंग-बिरंगे रोशनी में जगमग करने लगे। शिव-पार्वती विवाह महोत्सव को लेकर श्रद्धालुओं में काफ़ी उत्साह देखा गया। बारात आये श्रद्धालुओं के लिए पूरा व्यवस्था आयोजनकर्ता के द्वारा किया गया था।

      साथ ही श्रद्धालुओं के लिए भी भंडार का व्यवस्था किया गया था। शिवपार्वती विवाह महोत्सव को लेकर गुलाब और अन्य फूलों से भव्य विवाह मंडप बनाया गया था। शुक्रवार की देर रात तक भारी संख्या में श्रद्धालुओं शिव-पार्वती विवाह महोत्सव में शामिल होने पहुंचे।

      आयोजनकर्ता द्वारा श्रद्धालुओं की सुख सुविधा के साथ श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत नहीं हो इसके लिए विशेष इंतजाम किया गया था। श्रद्धालुओं की अत्यधिक भीड़ को लेकर विशेष सुरक्षा बल के साथ प्रखंड स्तरीय कर्मियों की भी तैनात किया गया था।

      इस मौके पर आयोजनकर्ता अशोक सिंह ने कहा कि जो भक्तजन भगवान शिव की मन से आराधना करने के साथ भक्तजनों को सभी खुशियां प्राप्त होती है। सभी लोग को प्रेम से रहें। प्रेम से कार्य करें। आज शिव के बारात में काफी संख्या में लोग एकत्रित हुए हैं। यही एकजुटता हमारी सनातन संस्कृति को मजबूत करता है।

      लोकसभा चुनाव, होली, रामनवमी को लेकर ये आठ कुख्यात हुए जिला बदर

      हर्ष फायरिंग मौत मामले में नया मोड़, छात्रा को निशाना लगाकर मारी गई गोली

      राजगीर के सभी चौक-चौराहों से CCTV कैमरा गायब, CM ने किया था उद्घाटन

      टीआरई-1 और टीआरइ-2 के BPSC टीचरों की प्रतिनियुक्ति पर रोक

      बारात देख रही युवती को बदमाश ने कनपटी में मारी गोली, मौत

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!