अन्य
    Friday, February 23, 2024
    अन्य

      एकंगरसराय में बिहार पत्रकार संघ की मासिक बैठक में कई मुद्दों पर हुई चर्चा

      जिले में जिस तेजी से पत्रकारों की बाढ़ आई है और लगभग कथित पत्रकार निजता के हनन पर उतर आएं हैं ऐसे लोगों से संगठन को सावधान रहना होगा। ऐसे समय में हम सभी को सतर्क रहकर काम करने की जरूरत है। पत्रकारों को निष्पक्ष खबरें ही चलानी चाहिए। आजकल सोशल माध्यमों में बहुत सारी फर्जी खबरें चलती है जिसकी सत्यता और प्रमाणिकता की जांच जरूरी है...

      एकंगरसराय(नालंदा दर्पण)। एकंगरसराय डाक-बंगला में बिहार पत्रकार संघ की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। इस बैठक की अध्यक्षता वीरेंद्र प्रसाद यादव ने की।

      बैठक को संबोधित करते हुए अध्यक्ष सरफराज हुसैन ने कहा कि बिहार पत्रकार संघ का गठन पत्रकारों के हक में किया गया था। आज संघ उस उद्देश्य पर खरा उतर रहा है। किसी भी पत्रकारों के लिए संघ उतना ही जरूरी है जैसे एकता में बल वाली कहावत। आज के दौर में पत्रकारिता उतना आसान नहीं है, पत्रकारों पर पल पल खबरों को लेकर मुकदमे की तलवार लटक रही है। ऐसे समय में हम सभी को सतर्क रहकर काम करने की जरूरत है। पत्रकारों को निष्पक्ष खबरें ही चलानी चाहिए। आजकल सोशल माध्यमों में बहुत सारी फर्जी खबरें चलती है जिसकी सत्यता और प्रमाणिकता की जांच जरूरी है।

      उपाध्यक्ष रामकुमार वर्मा ने कहा कि पत्रकारों को आज किसी भी खबर को लिखने से पहले पत्रकारिता के कानूनी दांवपेंच की भी जानकारी होनी चाहिए। जिले में जिस तेजी से पत्रकारों की बाढ़ आई है और लगभग कथित पत्रकार निजता के हनन पर उतर आएं हैं ऐसे लोगों से संगठन को सावधान रहना होगा। हमें अपने संगठन के प्रति जवाबदेह होना पड़ेगा तथा निजी स्वार्थ त्याग कर हित में काम करना होगा तभी हम एक निष्पक्ष संगठन तैयार कर सकते हैं।

      सचिव वीरेंद्र कुमार ने कहा कि संघ का विस्तार अति आवश्यक है। हमें जनसंपर्क कर संघ से जुड़ने के महत्व को साथी पत्रकारों को बताना होगा।

      इस बैठक में तात्कालिक मुद्दों के अतिरिक्त संगठन संयोजन, आर्थिक पहलूओ, पत्रकारिता में आए सुधार सहित अन्य बिंदुओं पर चर्चा हुई।

      बैठक में पत्रकार जयप्रकाश नवीन, विनय भूषण पांडेय, धर्मेंद्र कुमार, विक्रम बिहारी, अर्जुन कुमार उर्फ वीरेश, धर्मेंद्र कुमार, सहित अन्य पत्रकार शामिल हुए, तथा वर्तमान पत्रकारिता की परिस्थितियों और आ रही चुनौतियों पर अपने विचार रखें।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      - Advertisment -
      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!