अन्य
    Friday, April 12, 2024
    अन्य

      आज खेल में मेडल लाओ नौकरी पाओ का दौर, लाभ उठाएं बच्चियां

      बिहारशरीफ (नालंदा दर्पण)। नेहरू युवा केन्द्र नालंदा के तत्वाधान में रघुनन्दन सेवा सदन चोरसुआ द्वारा चोरसुआ खेल मैदान में नारी शक्ति फिटनेस दौड़ का आयोजन किया गया।

      Today is the era of bring medal and get job in sports girls should take advantage 2कार्यक्रम के उद्देश्यों की चर्चा करते हुए शिक्षक रोहित कुमार ने कहा कि आज नारियाँ किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। खेल के क्षेत्र में हमारी बच्चियाँ नए नए कीर्तिमान स्थापित कर रहीं है।

      सरकार आज मेडल लाओ और नौकरी पाओ का नारा बुलंद कर रही है जिससे खेल को गांव गांव तक विस्तार किया जा रहा है और सभी बच्चे खेल के क्षेत्र में भी अपना भविष्य सुरक्षित पा रहे हैं।

      वहीं, मगध समाज कल्याण प्रतिष्ठान के सचिव कुमुद रंजन ने विद्यालय के बच्चों को बिना किसी खेल सामग्री के बहुत सारे खेल खेलाकर बच्चो को सद्भावना का संदेश दिया और कहा कि जिसके पास संसाधन नहीं है, वैसे बच्चे भी सामूहिक रूप से एक साथ खेल खेलकर अपने तन मन का विकास कर सकते है।

      गांधी रिसर्च फाउंडेशन जलगांव के मोटीवेटर अब्दुल ने सभी बच्चों को जीतने के लिए न खेलकर सद्भावना विकसित करने और अच्छे नागरिक बनने के लिए खेलने की सलाह दी।

      निदेशक सोनू कुमार सक्सेना ने कहा कि खेलोगे कूदोगे होगे खराब का नारा अप्रासंगिक हो चुका है। अब मेडल लाओ और नौकरी पाओ का दौर है। इसलिए जो बच्चे खेल के क्षेत्र में अपना कैरियर बनाना चाहते है, बनाए।

      इस 400 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में सरस्वती विद्या मंदिर के दशम वर्ग की छात्रा मधु कुमारी को प्रथम, सोनम कुमारी को द्वितीय व साधना कुमारी को तृतीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

      बारात देख रही युवती को बदमाश ने कनपटी में मारी गोली, मौत

      लोकसभा चुनाव, होली, रामनवमी को लेकर ये आठ कुख्यात हुए जिला बदर

      हर्ष फायरिंग मौत मामले में नया मोड़, छात्रा को निशाना लगाकर मारी गई गोली

      राजगीर के सभी चौक-चौराहों से CCTV कैमरा गायब, CM ने किया था उद्घाटन

      टीआरई-1 और टीआरइ-2 के BPSC टीचरों की प्रतिनियुक्ति पर रोक

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!