अन्य
    Monday, April 15, 2024
    अन्य

      बुल्डोजर के विरोध में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए बाजार समिति के व्यवसायी, किसानों-खरीदारों को बढ़ी परेशानी

      नालंदा (आशीष कुमार)। बिहार शरीफ स्मार्ट सिटी के तहत बिहारशरीफ बाजार समिति के सौंदर्यीकरण को लेकर अवैध दुकानदारों पर नोटिस के बाद पिछले 4 दिनों से जारी बुल्डोजर की कार्रवाई से प्रभावित व्यवसायी और प्रशासन अब आमने सामने हैं।

      Traders of the market committee went on indefinite strike in protest against the bulldozers increased trouble for farmers and buyers 2गुरुवार को मंडी के सभी छोटे बड़े व्यवसायी अपनी अपनी दुकानों को बंद रख विरोध जता रहे हैं।

      इस दौरान शादी समारोह में सब्जी और फल खरीदारी करने के लिए शहरवासियों और खेत में उपजे सब्जी को बेचने के लिए किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

      बिहारशरीफ बाजार समिति संघ के अध्यक्ष उमेश कुमार गुप्ता ने बताया कि वे लोग यहां वर्ष 1988 से व्यवसाय कर रहे हैं। अब प्रशासन उन लोगों को यहां से जबरन हटा रही हैं। बाजार समिति में जो नए दुकानों का निर्माण किया गया है, उन्हें अब तक दुकानदारों को आवंटन नहीं किया गया है।

      उन्होंने कहा कि ऐसे में यदि उन लोगों का आशियाना उजाड़ा जाएगा तो वे लोग भुखमरी के कगार पर आ जाएंगे। उनकी मांग है कि दुकानदारों को दुकान आवंटन करा दिया जाए। इसके बाद दुकानों को तोड़ा जाए। हड़ताल पर जाने के पूर्व भी वे लोग जिला प्रशासन से मिलकर अपनी बातों को रखने का हरसंभव प्रयास किया, मगर उनकी बातों को नहीं सुना गया।

      इधर, बिहार शरीफ एसडीओ अभिषेक पलासिया ने बताया कि बाजार समिति में जो भी अवैध निर्माण है, उसी पर करवाई की जा रही है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!