अन्य
    Friday, April 12, 2024
    अन्य

      पांच साल बाद नौकायन से फिर गुलजार हुआ सुभाष पार्क

      बिहारशरीफ (नालंदा दर्पण)। करीब पांच साल बाद बिहारशरीफ नगर का सुभाष पार्क में फिर से नौकायन शुरू हो गया है। 1 अप्रैल 2024 से सुभाष पार्क पार्क में नौकायन शुरू चुका है। कोरोना काल में सुभाष पार्क में नौकायन बंद था। इसके बाद सुभाष पार्क तालाब का जीर्णोद्धार व सौंदर्यीकरण कार्य को लेकर नौकायन बंद कर दिया गया था।

      पहले सुभाष पार्क सहित शहर के अन्य पार्क नगर निगम के अधीन था। अप्रैल 2022 में सुभाष पार्क सहित अन्य पार्कों को वन एवं पर्यावरण विभाग को हैंडओवर कर दिया गया था।

      सुभाष पार्क में फिर से नौकायन की सुविधा शुरू होने शहरवासियों खासकर शहर के बच्चों को नौकायन का लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा। बच्चों में इसको लेकर काफी खुशी देखी जा रही है।

      सुभाष पार्क में नौकायन के लिए तीन नई नौकाएं मंगाई गयी है। पांच पुरानी नौकाओं की रिपेयरिंग कर इस्तेमाल में लाई जा रही है। सुभाष पार्क खुलने का समय सुबह 08 बजे से संध्या 07 बजे तक है।

      ऐसे उठाएं नौकायन का मजाः सुभाष पार्क में प्रवेश करने के लिए काउंटर इंट्री चार्ज के रूप 10 रुपए प्रति व्यक्ति टिकट लगेगा। टिकट लेकर सुभाष पार्क में प्रवेश करें। फिर नौकायन के लिए प्रति व्यक्ति 50 रुपये की दर से टिकट लें। आपका नंबर आने पर वोट में बैठने से पूर्व शेफ्टी जैकेट पहनने को दिया जायेगा।

      शेफ्टी जैकेट पहनकर आप वोट में बैठे और नौकायन का मजा आने घंटे तक लें। जाएंगी। नौकायन करने वालों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 25 शेफ्टी जैकेट मंगायी गई है। एक नौका पर चार से ज्यादा व्यक्ति सवार नहीं होंगे। नौकायन के लिए एक बार में आधा घंटा का ही समय दिया जाएगा।

      लोकसभा चुनाव और पर्व-त्योहार बहुत गरम हैं नालंदा डीएम-एसपी

      अब जीपीएस सिस्टम से यूं सुधरेगी पर्यटक शहर राजगीर की सफाई व्यवस्था

      चौथा दिन भी बंद है पूरा बाजार, जानें CM नीतीश के हरनौत का हाल

      होली मनाना पड़ा महंगा, 20 शिक्षकों पर कार्रवाई की अनुशंसा

      देसी कट्टा के साथ शराब पीते युवक का फोटो वायरल, जानें थरथरी थानेदार का खेला

      3 COMMENTS

      Comments are closed.

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!