अन्य
    Monday, April 15, 2024
    अन्य

      होली मनाना पड़ा महंगा, 20 शिक्षकों पर कार्रवाई की अनुशंसा

      बिहारशरीफ (नालंदा दर्पण)। नालंदा जिले के विभिन्न प्रखंडों के प्राथमिक विद्यालयों के कुल 20 शिक्षकों को प्रशिक्षण छोड़कर होली मनाना महंगा पड़ गया है।

      इन शिक्षकों को पटना के बीएनआर ट्रेनिंग कॉलेज में 25 से 30 मार्च तक आवासीय प्रशिक्षण प्राप्त करना अनिवार्य था। लेकिन 24 से 26 मार्च तक होली का त्योहार मनाए जाने के कारण इन शिक्षकों ने निर्धारित तिथि को प्रशिक्षण स्थल पर योगदान नहीं किया।

      प्रशिक्षण के दिन योगदान नहीं करने वालों ऐसे सभी इससे शिक्षकों को बीएनआर ट्रेनिंग कॉलेज के प्राचार्य के द्वारा एक सप्ताह का वेतन कटौती करने की अनुशंसा जिला शिक्षा पदाधिकारी नालंदा से की गई है।

      उल्लेखनीय है कि जिले के विभिन्न प्रखंडों के कुल 240 प्राइमरी शिक्षकों को 25 से 30 मार्च के बीच पटना के बीएनआर ट्रेनिंग कॉलेज में आवासीय प्रशिक्षण दिया जाना था।

      इसके लिए सभी चयनित शिक्षकों को 25 मार्च को हर हाल में प्रशिक्षण केंद्र पर योगदान करने का निर्देश दिया गया था।

      इनमें से 20 शिक्षकों के द्वारा प्रशिक्षण स्थल पर निर्धारित तिथि को योगदान नहीं किया गया है। इस पर प्रशिक्षण केंद्र की प्राचार्य के द्वारा कार्रवाई करते हुए इन सभी शिक्षकों का एक सप्ताह का वेतन काटने की अनुशंसा की गई है।

      इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी राज कुमार ने बताया कि विभागीय निर्देश के अनुसार इन सभी शिक्षकों पर कार्रवाई की जाएगी।

      विभागीय कार्रवाई की जद में आये शिक्षकः हरनौत प्रखंड की शिक्षिका रीना कुमारी, रवि रंजन, समीदर पासवान, सुचित्रा, रीना सिन्हा, आलोक नारायण सिंह, सोनाली कुमारी, सरिता कुमारी, शिवजी प्रसाद, गोपाल, शिल्पी कुमारी तथा शर्मिला कुमारी, हिलसा प्रखंड के शिक्षक श्रवण कुमार, अर्जुन कुमार, सुधांशु शेखर, चंचल कुमारी, गीता कुमारी, वकील अहमद तथा किरण कुमारी के साथ-साथ बेन प्रखंड के शिक्षक रंजीत कुमार गुप्ता के नाम शामिल है।

      देसी कट्टा के साथ शराब पीते युवक का फोटो वायरल, जानें थरथरी थानेदार का खेला

      नालंदा जिला दंडाधिकारी ने इन 48 अभियुक्तों पर लगाया सीसीए

      राजगीर नेचर-जू सफारी समेत केबिन रोपवे का संचालन बंद

      नालंदा में 497 हेडमास्टर का वेतन बंद, शोकॉज जारी, जानें क्या है मामला

      बिहारशरीफ पहुंची IG गरिमा मल्लिक, SP समेत पुलिस अफसरों की लगाई क्लास

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!