अन्य
    Sunday, June 23, 2024
    अन्य

      पुलिस की निष्क्रियता के बीच चोरी की बढ़ती वारदातों ने लोगों की उड़ाई नींद

      "बीते चार महीने के अन्दर एक दर्जन से अधिक चोर चोरी की घटना का अंजाम देकर करीब बीस लाख मूल्य की संपत्ति चुरा ले गए हैं। रिपोर्ट दर्ज कराये जानें के बाद भी पुलिस इन वारदातों में सुराग नहीं जुटा पाई है....

      बेन (नालंदा दर्पण)। प्रखंड मुख्यालय परिसर सहित बेन थाना क्षेत्र अंतर्गत चोरी की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही है। जिससे लोगों में दहशत है। पिछले चार महीनों से बाईकों से लेकर गाँवों में चोर चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं।

      वहीं चोरी के घटनाओं के दौरान हत्या का भी अंजाम दिया जा रहा है। इससे आम जनता भयभीत नजर आ रही है। पुलिस पिछले दिनों चोरी के क्रम में हुई प्रोफेसर की मां को गला रेत हत्या का अबतक सुराग नहीं लगा सकी है।

      उल्लेखनीय है कि पुलिस की निष्क्रियता के चलते इलाके में चोरी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। दिन-दहाड़े प्रखंड परिसर से चोर बाईकों को चुराकर ले जा रहे हैं। दूसरी ओर चोर ग्रामीण क्षेत्रों में मकानों, स्कूलों, खेत-खलिहानों में लगे पम्पिंग सेटों, गोशाला में बंधे मवेशियों को निशाना बना रहे हैं।

      बीते चार महीने के अन्दर एक दर्जन से अधिक चोर चोरी की घटना का अंजाम देकर करीब बीस लाख मूल्य की संपत्ति चुरा ले गए हैं। रिपोर्ट दर्ज कराये जानें के बाद भी पुलिस इन वारदातों में सुराग नहीं जुटा पाई है। ऐसे में लोगों में खौफ बढ़ रहा है।

      ★यहाँ हो चुकी है चोरी: 4 अगस्त को प्रखंड परिसर से गुलरिया विगहा निवासी सुबोध कुमार की बाईक, 6 अगस्त को उ.म.वि.जंघारो के ताले तोड़कर पांच बोरे चावल की चोरी, 21 अगस्त को प्रखंड परिसर से महमदपुर बरसीमा निवासी प्रवेन्द्र कुमार की बाईक चोरी, 25 अगस्त को बेलदारीपर निवासी रबिन्द्र प्रसाद के घर में चोरी, 28 अगस्त को इसी गांव के कमलेश कुमार के घर में चोरी, 15 सितंबर को प्रखंड परिसर से विनोद महतो की बाईक की चोरी, 7 नवंबर को भगवानपुर एवं अकैड़पर से तीन मवेशी की चोरी, 28 नवंबर को प्रखंड परिसर से जोगाविगहा निवासी विकास मित्र कपिल मांझी की बाईक चोरी, 5 दिसम्बर को रन्नुविगहा निवासी कारु प्रसाद की तीन मवेशी की चोरी, 2 दिसम्बर को भगवानपुर भगवानपुर निवासी प्रोफेसर अरविन्द कुमार के घर में चोरी के दौरान उनकी वृद्ध मां की हत्या, 6 दिसम्बर को कुतलूपुर निवासी अजय कुमार, अजीत कुमार एवं रामायण लाल की पम्पिंग सेट मोटर की चोरी कर ले गए हैं।

      इसी प्रकार शुक्रवार की देर रात थाना क्षेत्र के रामगंज में संजय यादव के गोशाला से एक एवं स्व. लखन यादव की दो भैंसे चोरी कर ले भागे। चोरी की इन सभी मामलों में बेन पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर खामोश बैठी है। चोरी के किसी भी मामले का खुलासा नहीं हो सका है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!