अन्य
    Thursday, July 18, 2024
    अन्य

      चंडी का माधोपुर बना ‘मिनी रेगिस्तान’, रेत के साये में बीत रही जिंदगी

      चंडी (नालंदा दर्पण)। कहते हैं रेत की जरूरत रेगिस्तान को होती है, लेकिन राजस्थान से इतर कोई रेगिस्तान नालंदा में देखना है तो वह आपको चंडी के माधोपुर में मिलेगा। चंडी की ‘आर्थिक नगरी’ माधोपुर कुछ सालों से ‘मिनी रेगिस्तान ‘बना हुआ है। चारों तरफ रेत की आंधी ही नजर आएगी।सड़क पर रेत के टीले बना हुआ है। लोगों का चलना दूभर सा हो गया है। घर से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है।

      Chandis Madhopur 2माधोपुर की जनता की जिंदगी रेत में उड़ रही है,रेत में बीत रही है। वाहन चालकों खासकर दूपहिया चालकों के सामने दुर्घटना के खतरे बना हुआ रहता है। माधोपुर के दुकानदारों के सामने रेत की वजह से आर्थिक संकट सा आ गया है।उनके दुकानों में रेंत की धूल घुसने से ग्राहक भी परेशान दिख रहें हैं।

      बख्तियारपुर -रजौली सड़क निर्माण को लेकर इसी रास्ते से बड़ी संख्या में ट्रको से रेत जा रही है। अधिकांश ट्रको से रेत गिरते जाता है। जिससे जगह जगह रेत के टीले बन गया है। सड़क काली से सफेद रेत में बदल गई है। वहीं ट्रको से रेत उड़ रही है।

      वाहनों के गुजरते समय रेत की वजह से इतना अंधेरा छा जाता है कि लोगों को,वाहन चालकों को कुछ दिख नहीं रहा है। जिससे आए दिन धर्मपुर और माधोपुर चौक के पास दुर्घटनाएं होती रहती है। रेत से परेशान माधोपुर के कुछ उत्साही युवकों ने इस कोढ़ को दूर करने के लिए कमर कस चुके हैं।

      राजद नेता आर्यन राज ने पहल करते हुए कहा कि अब बहुत हो चुका है। माधोपुर की जनता सालों से धूल से परेशान है, इस समस्या को दूर करने का समय आ गया है। माधोपुर के दुकानदार सुबह शाम सड़क की सफाई कर रहें है,ताकि रेत की धूल से कुछ मुक्ति मिल जाए।

      दो साल पहले माधोपुर की जनता नालंदा डीएम से इस समस्या पर अपनी बात रख चुकी है, लेकिन उस समय विकास का हवाला और रास्ते को लेकर ने अपना पल्ला झाड़ लिया था। अब माधोपुर की जनता चंडी थाना और यहां के पदाधिकारियों को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि प्रशासन भी इस मामले में मूक-बधिर बना हुआ है। जबकि वे खुद भी इससे पीड़ित है।

      आर्यन राज ने कहा कि बिहारशरीफ में रजौली बख्तियारपुर सड़क निर्माण में उड़ रही धूल को दूर करने के लिए पानी का छिड़काव हो रहा है। यहां भी धर्मपुर से लेकर माधोपुर चौक तक पानी का नियमित छिड़काव होना चाहिए।

      माधोपुर की जनता ने हरनौत विधायक हरिनारायण सिंह से इस मामले पर ध्यान देने की मांग की है। उधर सड़क पर धूल उड़ने की वजह से आएं दिन धर्मपुर से लेकर माधोपुर चौक के बीच दुर्घटनाएं हो रही है, लोग मर रहें है, लेकिन प्रशासन खामोश है।

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=AL2sTiNBdKk[/embedyt]

      चंडी में नशेड़ियों का नया शगूफा, आयोडेक्स चाटिए और नशे में डूब जाइए, बढ़ा क्राइम

      कभी खेतों के सीने को चीरती छुक-छुक गुजरती थी फतुहा-इस्लामपुर छोटी लाइन पर मार्टिन की रेल

      ग्रामीणों ने पैक्स अध्यक्ष और प्रबंधक को बंधक बनाया, जानें पूरा मामला

      नालंदा का वह स्कूल, जहाँ के छात्र ने सीएम नीतीश कुमार तक को शर्मसार कर दिया

      फर्जी सर्टिफिकेट धारी को शिक्षक बना देता है यह मास्टर माइंड

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=CCTSI6EGzR8[/embedyt]

      8 COMMENTS

      Comments are closed.

      संबंधित खबर

      error: Content is protected !!