अन्य
    Friday, June 21, 2024
    अन्य

      नालंदा महिला कॉलेज में शिक्षक दिवस पर साइकिलिस्ट अर्पणा सिंह सम्मानित

      बिहारशरीफ (नालंदा दर्पण)। नालंदा महिला कॉलेज में एनएसएस इकाई के द्वारा शिक्षक दिवस समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत प्राचार्य डॉ. मोसर्रत जहां ने दीप प्रज्वलित  कर किया। प्राचार्य शिक्षक एवं कर्मचारियों तथा छात्राओं छात्राओं ने डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन को पुष्प अर्पित करके याद किया।

      Cyclist Aparna Singh honored on Teachers Day at Nalanda Womens Collegeइस मौके पर प्राचार्य ने कहा के हमें सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के पद चिन्हों पर चलना चाहिए। सच्चा गुरु छात्रों का मार्गदर्शक होता है। शिक्षक शिक्षक समाज की धुरी है। समाज तथा राष्ट्र निर्माण निर्माण में उनका महत्वपूर्ण योगदान होता है।

      प्रोग्राम ऑफिसर डॉक्टर आशिया प्रवीण ने छात्राओं को सेवा योजना इकाई से जुड़कर समाज सेवा के कार्यों में अपने प्रतिभागिता सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित किया।

      साक्षर पर छात्राओं में ऊर्जा और स्फूर्ति भरने के लिए युवा नेशनल साइकिलिस्ट अर्पणा सिंह  को आमंत्रित किया गया।जिन्होंने अपने राष्ट्रीय साइकिल यात्रा से संबंधित अनुभवों को छात्राओं के साथ साझा किया और उन्हें भी इस तरह के राष्ट्र हित के लिए सद्भावना मार्च का हिस्सा बनने के लिए प्रेरित किया।

      एनएसएस के द्वारा सभी शिक्षकों को पुष्प एवं उपहार भेंट किए गए। शिक्षकों द्वारा छात्राओं की कक्षा उपस्थित पर भी बल दिया गया।

      इस अवसर पर प्राचार्य समेत सभी शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारी ,एनएसएस वॉलिंटियर्स तथा बड़ी संख्या में छात्राएं उपस्थित रही।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!