अन्य
    Sunday, April 21, 2024
    अन्य

      कैरियर पब्लिक स्कूल एवं सीता शरण मेमोरियल स्कूल में शिक्षक दिवस कार्यक्रम का आयोजन

      “जिस प्रकार एक घर को बनाने में एक मजबूत नींव की अहम भूमिका रहती है, उसी प्रकार छात्रों के जीवन के आधार को मजबूत बनाने में शिक्षकों का अहम योगदान रहता है। जीवन में लक्ष्य की प्राप्ति व लक्ष्य प्राप्ति हेतु दिशा व दशा देने का काम शिक्षक करते हैं…

      बिहारशरीफ (दीपक विश्वकर्मा)। आज मंगलवार को कैरियर पब्लिक स्कूल रॉची रोड बिहार शरीफ एवं सीताशरण मेमोरियल स्कूल, भतहर के प्रांगण में सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जयंती के अवसर पर विद्यालय के निदेशक डॉ. संजय कुमार, कैरियर पब्लिक स्कूल के प्राचार्य ई. संदीप कुमार एवं उप प्राचार्या अनुप्रिया भारती के द्वारा उनके चित्र पर माल्यार्पण एवं सभी शिक्षक, शिक्षकाएँ तथा बच्चों के द्वारा पुष्प अर्पित किया गया।

      Teachers Day program organized in Career Public School and Sita Sharan Memorial School 1निदेशक डॉ. संजय कुमार ने सीताशरण मेमोरियल स्कूल के विद्यार्थियों को एवं कैरियर पब्लिक स्कूल के प्राचार्य ई. संदीप कुमार एवं उपप्राचार्या अनुप्रिया भारती के द्वारा संबोधन में कहा कि 5 सितंबर को डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन के अवसर पर हम शिक्षक दिवस मनाते हैं।

      उन्होने कहा कि सभी छात्र अपने जीवन में शिक्षक व गुरुओं की भूमिका का ऐसे ही सम्मान करें। हमें अपने शिक्षकों के प्रति हमेशा सम्मान का भाव रखना चाहिए। जिस प्रकार एक घर को बनाने में एक मजबूत नींव की अहम भूमिका रहती है, उसी प्रकार छात्रों के जीवन के आधार को मजबूत बनाने में शिक्षकों का अहम योगदान रहता है। जीवन में लक्ष्य की प्राप्ति व लक्ष्य प्राप्ति हेतु दिशा व दशा देने का काम शिक्षक करते हैं।Teachers Day program organized in Career Public School and Sita Sharan Memorial School 11

      इस अवसर पर विद्यालय के सभी शिक्षकगण एवं शिक्षिकाएँ ने प्रातः की सभा को अपने मधुर वाणी से सरस्वती वंदना एवं कई प्रकार के कार्यक्रम में अपनी भागीदारी दी बच्चों के द्वारा शिक्षकों के लिए कई प्रकार की प्रतियोगिताएँ आयोजित की गई। जिसमें गीत-संगीत, नृत्य, हास्य कला का आयोजन हुआ।

      कार्यक्रम को सफल संचालन करने में श्रेयम, अमितेश, जॉनसन, माही, सुप्रिया, मुस्कान, चाँदनी इत्यादि बच्चों का योगदान सराहनीय रहा। सभी शिक्षकगण एवं शिक्षिकाएं को विद्यालय प्राचार्य ई. संदीप कुमार एवं उपप्राचार्या अनुप्रिया भारती तथा प्रत्येक वर्ग के वर्ग नायक द्वारा शिक्षकों को सम्मानित किया गया।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!