अन्य
    Friday, June 21, 2024
    अन्य

      नालंदा दर्पण का असरः राजगीर-खुदागंज लिंक पथ पर दौड़ने लगी छोटी-बड़ी गाड़ियाँ

      इस्लामपुर (नालंदा दर्पण)। इसलामपुर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत खुदागंज थाना अवस्थित बरदाहा गाँव के पास रेलवे लाइन की पुल के नीचे से गुजरने वाली सड़क, जो राजगीर और खुदागंज के बीच लिंक पथ है और सिलाव जाकर मिलती है। फिलहाल उस पर फिर से आवागमन चालू हो गया है।

      हालांकि इस संबंध में अस्थाई कदम उठाए गए हैं। रेलवे ठेकेदार के मुंशी ने ग्रामीणों के सहयोग से नहर बनी सड़क पर पंप लगाकर पानी को सुखा दिया गया है।

      बता दें कि रेलवे विभाग द्वारा वर्ष 2011 में इसलामपुर से नटेशर तक रेलवे लाइन के साथ यहाँ पुल का निर्माण करवाया गया। जिसके नीचे से गुजरने वाली सड़क सिलाव तक जाती है।

      इस सड़क मार्ग पर दर्जनों गांव के लोगों का आवागमन होता है, लेकिन खासकर बरसात के समय सड़क पर पानी का गहरा जल जमाव हो जाता है। इस पानी का कोई निकास नहीं है।

      हालांकि, सड़क के बगल में पईन है। लेकिन पईन से सड़क के ही नीचा रहने से पानी का निकास नहीं हो पाता है और यह गहरी नहर का रुप ले लेता है। जिसे स्वतः सुखने में महीनों लगते हैं।

      इस दौरान सड़क पर जल जमाव में मवेशी तैरते और लोगों को मवेशी धोने का कार्य करते हैं। रेलवे विभाग समेत स्थानीय प्रशासन और जनप्रतिनिधि को इस समस्या का स्थाई समाधान की दिशा में ठोस कदम उठाने की जरुरत है।

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=2Qu5x63jz88[/embedyt]

      4 COMMENTS

      Comments are closed.

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!