अन्य
    Thursday, May 30, 2024
    अन्य

       परीक्षा माफिया संजीव की कुंडली खंगालने नालंदा उद्यान महाविद्यालय में पहुंची ईओयू

      बिहारशरीफ (नालंदा दर्पण)। नेशनल एंट्रेंस कम एलिजिबिलिटी टेस्ट यानि नीट के पर्ची लीक मामले में आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) की टीम अचानक नालंदा जिला अंतर्गत नूरसराय उद्यान महाविद्यालय पहुंची और वहां के तकनीकी सहायक पद पर तैनात माफिया संजीव कुमार से संबंधित कागजात खंगाले।

      ईओयू की टीम उद्यान महाविद्यालय में करीब एक घंटे कॉलेज में रही। प्रभारी प्राचार्य के साथ ही एकाउंटेंट से संजीव कुमार से संबंधित दस्तावेज मांगे। सर्विस बुक की छाया प्रति के साथ ही संपत्ति की लेखा-जोख विवरणी मांगी गयी।

      बताया जाता है कि वर्ष 2014 के बाद कॉलेज के किसी अध्यापक अथवा कर्मी ने यह विवरणी नहीं भरी है। ऐसे में ईओयू की टीम को कोई खास उपलब्धि नहीं मिली। लेकिन, सर्विस बुक की छायाप्रति के साथ ही ग्रेड-पे की विस्तृत जानकारी ली गयी।

      बताया गया कि संजीव कुमार 42 सौ वाले ग्रेड-पे पर कॉलेज में तैनात हैं। अंदाजन उसे एक लाख के अंदर वेतन मिल रहा होगा। टीम के सदस्यों में शामिल ईओयू के इंस्पेक्टर विनय कृष्ण और राजीव कुमार के साथ अन्य लोग शामिल थे।

      पटना शास्त्रीनगर थाना के हवाले से बताया गया कि पुलिस इस मामले के किंगपिन नालंदा जिले के नगरनौसा थाना क्षेत्र के भूतहाखार पंचायत के बलवा गांव निवासी संजीव कुमार हैं। वह उद्यान महाविद्यालय में तकनीकी सहायक के पद पर तैनात हैं। उसने ही रॉकी को प्रश्नपत्र उपलब्ध करवाया था।

      संजीव के पुत्र डॉ. शिवकुमार को मार्च 2024 में बीपीएससी टीआरई-तीन के प्रश्नपत्र, लीक मामले में उज्जैन से दबोचा गया है। वह अब भी जेल में है। संजीव की पत्नी वर्ष 2020 के विधानसभा चुनाव में हरनौत विधानसभा से बतौर लोजपा प्रत्याशी चुनाव लड़ी थीं। इसके पहले वह भूतहाखार पंचायत की मुखिया भी रह चुकी है।

      शिक्षक भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक मामले में संजीव के पुत्र डॉ. शिव कुमार के अलावा प्रदीप कुमार, बल्ली उर्फ संदीप कुमार और तेजस्वी कुमार भी दबोचे गये हैं। ये सभी भी नालंदा जिले के ही रहने वाले बताये हैं। उन चारो आरोपियों के आर्थिक अपराध इकाई पटना की टीम एक लड़की को भी गिरफ्तार किया है।

      कहीं पेयजल की बूंद नसीब नहीं तो कहीं नाली और सड़क पर बह रही गंगा

      नालंदा में फिर गायब मिले 36 शिक्षक, होगी वेतन कटौती

      हरनौत सवारी डिब्बा मरम्मत कारखाना में ठेका मजदूरों का भारी शोषण

      नटवरलाल निकला राजगीर नगर परिषद का सस्पेंड टैक्स दारोगा

      बिहारशरीफ में ब्राउन शुगर की गिरफ्त में आए एक और युवक की मौत

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!