अन्य
    Tuesday, May 28, 2024
    अन्य

      रामघाट-रामपुर सड़क की मरम्मति के नाम पर फिर हो रहा खानापूर्ति

      नगरनौसा (नालंदा दर्पण)। आसन्न लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विकास योजनाओं के लुटेरे भी सक्रिय हो उठे हैं और सालों तक कुंभकर्णी नींद में सोए सत्तारुढ़ दल के ठेकेदार अपने राजनीति आकाओं को मतदाताओं के आक्रोश से बचाने के लिए खानापूर्ति करने में जुट गए हैं।

      एक ताजा मामला रामघाट-रामपुर पथ पर बोधीबिगहा और लोदीपुर बमपुर गांव के बीच देखने को मिल रहा है। यह सड़क करीब 10 वर्षो से गड्ढे में तब्दील रहा। या कहें कि विकास योजनाओं के लुटेरों की कृपा से सड़क बनते ही जानलेवा गड्ढों में तब्दील हो गई। उसके बाद यह सड़क अपनी बदहाल किस्मत पर आंसू बहाते हुऐ मरम्मत एवं सुदृढ़ीकरण की बाट जोहता रहा, लेकिन कभी किसी अफसर और जनप्रतिनिधि ने कोई सुध नहीं ली।

      Khanapurti is happening again in the name of repair of Ramghat Rampur road 3

      इस सड़क के खतरनाक गड्ढों में तब्दील होने से लोदीपुर, जागो बिगहा, कुकहरिया, बमपुर, रामपुर, अजयपुर, लक्ष्मी बिगहा, यशवंत बिगहा, केबई आदि जैसे दर्जनों गांव सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। जिसमें एक बड़ी आबादी इस बार के लोकसभा चुनाव में पिछले 3 बार से सीएम के नीतीश कुमार कंधों पर सवार होकर चुनावी बाजी मार रहे स्थानीय सांसद कौशलेन्द्र कुमार को लेकर काफी आक्रोशित है।Khanapurti is happening again in the name of repair of Ramghat Rampur road 1

      अब उसी आक्रोश को शांत करने के लिए बोधीबिगहा और लोदीपुर बमपुर गांव के बीच फटे सड़क पर पेबंद लगाने का काम किया जा रहा है। सड़क के गड्ढों में जैसे तैसे मिट्टी पत्थर डाला जा रहा है। प्रायः गढ्ढों को जेसीबी से खोदकर इस कदर समतल किया जा रहा है, जो आने वाले दिनों में जिसपर चलना और भी खतरनाक हो जाएगा।

      बहरहाल, इस तरह से सड़क मरम्मती का कार्य में जुटा ठेकेदार स्थानीय सांसद के साथ क्षेत्र के विकास के प्रति पूर्णतः लापरवार स्थानीय विधायक हरिणारायन सिंह का करीबी जदयू कार्यकर्ता बताया जाता है और आसन्न लोकसभा चुनाव के दौरान वह दयनीय सड़क से प्रभावित आम मतदाताओं में उपजे आक्रोश को कुछ हद तक ठंढा करने के लिए ही सब कुछ कर रहा है। चुनाव के दौरान खानापूर्ति करके बड़ी राशि निकाल ली जाएगी और उसके बाद सड़क का हाल पहली बरसात में ही और भी कष्टदायक और जानलेवा हो जाएगा।

      तिलक समारोह में डीजे बजाना पड़ा महंगा, प्राथमिकी दर्ज

      नालंदा में 99 बदमाशों पर लगाया गया CCA, दर्जन भर हुए जिला बदर

      गर्मियों की छुट्टी में चालू रहेगा मिशन दक्ष और मध्याह्न भोजन

      अभिभावकों का शॉपिंग मॉल बना बिहारशरीफ का RPS स्कूल

      अतंर्राष्ट्रीय पर्यटन नगर राजगीर की बड़ी मुसीबत बने फुटपाथी दुकानदार

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!