अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      अखिल भारतीय किसान महासभा की राज्य सम्मेलन की तैयारी के लिए बैठक

      इसलामपुर (नालंदा दर्पण)। इस्लामपुर प्रखंड भाकपा माले कार्यालय में आयोजित अखिल भारतीय किसान महासभा के जिला परिषद की बैठक में जिला सचिव सुरेंद्र राम ने सीवान में 28 से 29 अक्टूबर तक होने वाली अखिल भारतीय किसान महासभा की राज्य सम्मेलन को सफल बनाने पर बल देते हुए विचार विमर्श किया।

      अखिल भारतीय किसान महासभा के जिला सचिव पाल बिहारी लाल ने कहा कि आज केंद्र और राज्य सरकार के गलत नीतियों की वजह से पूरा देश गहरी कृषि संकट के दौर से गुजर रहा है। किसानों की गाढ़ी कमाई को कौड़ी के भाव में बिचौलियों के द्वारा  लूटा जा रहा है। वही कॉर्पोरेट घरानों का अरबों का टैक्स माफ कर दिया जा रहा है।

      उन्होंने इस राज्य सम्मेलन को सफल बनाने और किसान आंदोलन को मजबूत करने के लिए गांव-गांव में किसानों का जन जागरण अभियान चलाने एवं किसानों से तन मन धन से सहयोग करने की अपील की और केंद्र और राज्य सरकार से किसानों के फसलों का उत्पादन के लिए स्थाई समाधान चाहे वह सुखाड़ का हो या दहाड़ का, निदान करने की मांग किया।

      सीवान में होने वाले अखिल भारतीय किसान महासभा के राज्य सम्मेलन में नालंदा जिला से करीब दर्जनों किसान नेताओं को प्रतिनिधि के रूप में शामिल होने का निर्णय लिया गया है।

      इस मौके पर किसान महासभा के जिला अध्यक्ष मुनीलाल यादव, अखिल भारतीय किसान महासभा हिलसा के प्रखंड सचिव दिनेश कुमार यादव, विजय यादव, इस्लामपुर किसान महासभा के प्रखंड सचिव जनार्दन प्रसाद समेत दर्जनों किसान नेताओं ने अपने-अपने विचार प्रकट किए।

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=2Qu5x63jz88[/embedyt]

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!