अन्य
    Sunday, April 21, 2024
    अन्य

      बेन अंचल कार्यालय में व्याप्त इस भ्रष्टाचार को लेकर नालंदा जिला प्रशासन पंगु

      बेन (नालंदा दर्पण)। नालंदा जिला के बेन अंचल क्षेत्र अंतर्गत अमियां विगहा निवासी मसोमात कलावती देवी एवं रविन्द्र सिंह के पूर्वजों के नाम की जमीन का बेन अंचल कार्यालय ने फर्जी तरीके से ऑनलाइन जमाबंदी दूसरे के नाम कर देने का मामला सामने आया है।

      जब जमीन मालिक को जानकारी मिली कि उनके जमीन का जमाबंदी बेन अंचल कार्यालय की ओर से दूसरे गांव के व्यक्ति के नाम ऑनलाइन जमाबंदी कायम कर दिया गया है। तब इसका खुलासा हुआ।

      पीड़ित ने अंचलाधिकारी को आवेदन देकर कहा गया कि कैसे उनकी जमीन को दूसरे व्यक्ति के नाम जमाबंदी कायम की गई। इसे तत्काल निरस्त किया जाय। यह जमीन उनके पूर्वज का है।

      हालांकि बेन अंचल में यह कोई नयी बात नहीं है। कई ऐसे रैयतों का जमाबंदी दूसरे के नाम कर दिया गया या तो कायम जमाबंदी को फाड़ दिया गया है। इन कार्यों में दलालों की संलिप्तता होती है।

      कुछ महीने पहले भी दलाल को नाजिर कक्ष में रजिस्टर टू के साथ छेड़छाड़ किए जानें का वीडियो वायरल हुआ था। पिछले महीने जिलाधिकारी के जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान इस मुद्दे से जिलाधिकारी को अवगत कराया गया था। फिर भी व्यवस्था में कोई सुधार देखने को नहीं मिल रहा है।

      ★ जमीन मालिक मसोमात कलावती और रविन्द्र, फर्जी जमाबंदी में किरण देवी: जिस 24 डिसमिल जमीन का फर्जी जमाबंदी हरप्रसाद विगहा निवासी किरण देवी पति संजय यादव के नाम कायम की गई है, उसकी असल मालकिन हैं मसोमात कलावती देवी एवं रविन्द्र सिंह। भूमि की खाता संख्या 102 एवं खेसरा 385 है। फर्जी जमाबंदी 25 फरवरी 2021 में किया गया है। जिसका जमाबंदी संख्या 75, भाग संख्या 1 एवं पृष्ठ संख्या 65 है।

      मंगोलियाई और रूसी प्रवासी पक्षियों की चहचहाहट से महरुम हुआ गिद्धि पोखर

      दहेज को लेकर विवाहिता की गला दबाकर हत्या का आरोप, पति का अन्य महिला संग भी था अवैध संबंध

      पटाखे की चिंगारी से रुई गोदाम लगी आग, 5 लाख रुपए की सामग्री राख

      करायपरशुराय प्रखंड प्रमुख को लेकर राजनीति गर्म, पूर्व एमएलसी राजू यादव समेत 11 लोगों पर लगे गंभीर आरोप

      छठ पूजा को लेकर जिलाधिकारी ने बड़गांव सूर्यमंदिर तालाब का किया निरीक्षण

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=FmR7-3vAsw4[/embedyt]

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=bUTQxJl5etE[/embedyt]

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!