अन्य
    Sunday, April 21, 2024
    अन्य

      छठ पूजा को लेकर जिलाधिकारी ने बड़गांव सूर्यमंदिर तालाब का किया निरीक्षण

      बिहारशरीफ (नालंदा दर्पण)। छठ पूजा के अवसर पर बड़गांव में लाखों की संख्या में व्रती अर्घ्य अर्पित करते हैं। इस अवसर पर श्रद्धालुओं को हर संभव बेहतर सुविधा मिले, इस उद्देश्य से आज जिलाधिकारी शशांक शुभंकर एवं पुलिस अधीक्षक अशोक मिश्रा ने बड़गांव सूर्यमंदिर तालाब का स्थल निरीक्षण किया तथा इसके उपरांत कुण्डलपुर मंदिर के प्रांगण में बैठक किया।

      बड़गांव सूर्यमंदिर तालाब 2स्थल निरीक्षण के क्रम में पर्याप्त साफ सफाई, तालाब में बैरिकेडिंग आदि को लेकर संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

      स्थल निरीक्षण के उपरांत कुण्डलपुर जैन मंदिर के प्रांगण में बैठक की गई। इस बैठक में ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, सांसद कौशलेंद्र कुमार, विधान परिषद सदस्य रीना देवी आदि लोग शामिल थे।

      बैठक में जिलाधिकारी ने बताया कि इस वर्ष बड़गांव में छठ व्रतियों को बेहतर सुविधा देने का हर संभव प्रयास किया जायेगा। नगर विकास एवं आवास विभाग द्वारा नगर पंचायत नालंदा को कुछ अतिरिक्त राशि उपलब्ध कराई गई है। इस राशि का उपयोग छठ व्रतियों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए किया जायेगा।

      बड़गांव सूर्यमंदिर तालाब

      बैठक में उपस्थित सदस्यों द्वारा एक एक कर सुविधाओं को बेहतर बनाने के संबंध में महत्वपूर्ण सुझाव दिया गया।

      जिलाधिकारी ने अस्थाई शौचालयों में रनिंग वाटर की सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश कार्यपालक अभियंता पी एच ई डी को दिया। पेयजल हेतु पर्याप्त संख्या में टैंकर की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा गया।

      जिलाधिकारी ने कहा कि बैठक में दिए गए सुझावों में से तत्काल अमल किये जाने वाले सुझावों को लागू करने का प्रयास किया जायेगा। इसके लिये सभी संबंधित विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर क्रियान्वित कराने का निर्देश दिया जायेगा।

      चंडी के गाँव में फांसी का फंदा से झुलते मिला नवविवाहिता का शव

      चंडी में दीवाली की रात ड्राईवर ने खलासी की गोली मारकर की हत्या

      मोबाइल चोरी का आरोप लगा युवक का सिर मुड़वा सरेआम बाजार में घुमाया

      पावापुरी महोत्सवः पहली बार बिना कुछ बोले निकल गए सीएम नीतीश कुमार

      कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट पर बैठा नालंदा का कार चालक, जीते  6.4 लाख छह लाख, अमिताभ बच्चन से हुई बात

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!