अन्य
    Sunday, April 21, 2024
    अन्य

      नूरसराय पुलिस ने बाईक चोर गिरोह का किया उद्भेदन, 3 गिरफ्तार, चोरी की 3 बाईकें भी बरामद

      बेन (नालंदा दर्पण)।  नूरसराय थाना की पुलिस ने शुक्रवार को एक बाईक चोर गिरोह का उद्भेदन बेन थाना क्षेत्र के हरप्रसाद विगहा और बेन बाजार स्थित जीडी मोटरसाइकिल सर्विस सेंटर से किया है और तीन लोगों को हिरासत में लिया है।

      Noorsarai police busted bike thieves gang 3 arrested 3 stolen bikes also recovered 1 1नूरसराय थाना के एस आई शशि रंजन मिश्रा और राजेश कुमार ठाकुर ने बताया कि नूरसराय थाना क्षेत्र के चंडासी गांव निवासी बबलू कुमार की पलसर मोटरसाइकिल BR 21K 7442 आठ अगस्त 23 को चोरी हुई थी।

      थाना में शिकायत दर्ज कराने के आलोक में एक टीम बनाकर बेन थाना क्षेत्र के हरप्रसाद विगहा (कोनहारापर) गांव से  यादव के पुत्र मनि यादव नामक युवक को गिरफ्तार किया गया।

      गिरफ्तार युवक ने पुलिसिया पूछताछ में बाईक चोरी के कई मामले में संलिप्तता स्वीकार करते हुए पुलिस को कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी। जिसके आधार पर बेन थाना क्षेत्र के बेन बाजार स्थित जीडी मोटरसाइकिल सर्विस सेंटर से तीन बाईकों के साथ सर्विस सेंटर के संचालक एवं मिस्त्री को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और लेकर नूरसराय थाना चली गई।

      पुलिस के अनुसार बरामद बाईकों में एक नूरसराय प्रखंड के चंडासी पंचायत के मुखिया पति बबलू कुमार की है। शेष अन्य बाईकों की छानबीन की जा रही है। गिरफ्तार लोगों से पुलिस द्वारा पूछताछ जारी है। तथा इसमें शामिल अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी में जुटी है एवं जब्त बाईक के मालिकों की पहचान की जा रही है।

      ★ ऐसे चढ़े पुलिस के हत्थे: नूरसराय थाना क्षेत्र के चंडासी पंचायत के मुखिया पति बबलू कुमार के द्वारा 8 अगस्त 23 को अपनी बाईक चोरी हो जानें की सूचना नूरसराय पुलिस को दी थी। जिसमें जीपीएस लगा था। जीपीएस के आधार पर बाईक चोरी का पुलिस ने उद्भेदन किया। मुखिया पति की हुई बाईक चोरी की बरामदगी बेन बाजार स्थित जीडी मोटरसाइकिल सर्विस सेंटर से की गई। जहाँ से अन्य चोरी हुई मोटरसाइकिल बरामद हुई।

      ★ चोरी के बाद बदल देते थे नंबर: वाहन चोर बाईक चोरी करने के बाद पहचान में न आए इसलिए उसके नंबर प्लेट, सीट कभर टंकी व अन्य सामान बदल देते थे और तैयार कर बेचते थे। बहरहाल इस तरह की कारवाई से मोटरसाइकिल चोर गिरोह में हड़कंप मच गया है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!