अन्य
    Saturday, May 25, 2024
    अन्य

      बीडीसी की बैठक में नहीं पहुंचे अधिकारी, मुखिया संघ ने कर दिया बैठक का बहिष्कार

      बेन (नालंदा दर्पण)। बेन प्रखंड कार्यालय के सभागार हॉल में मंगलवार को प्रखंड प्रमुख रंजू देवी की अध्यक्षता में क्षेत्र की समस्याओं का समाधान करवाने के लिए बैठक का आयोजन किया गया।

      लेकिन बैठक में इक्के-दुक्के अधिकारी छोड़ अन्य सभी विभागों के अधिकारी के नहीं पहुंचने पर बैठक में पहुंचे मुखिया संघ ने बैठक का बहिष्कार करते हुए प्रशासनिक अधिकारियों की निंदा की।

      मुखिया संघ के अध्यक्ष स्वीरी देवी, अकौना पंचायत के मुखिया अभय सिंह ने कहा कि बीडीसी की बैठक बुलाई जाती है लेकिन जिम्मेदार अधिकारी नहीं आते। जिसके कारण पंचायत की समस्याओं का निदान नहीं हो पाता।

      सारे मुखियागण व जनप्रतिनिधि अपने अपने क्षेत्र की पानी, बिजली, राशन, आवास, प्रमाणपत्र, चिकित्सा सहित अन्य समस्या को लेकर आए थे। लेकिन अधिकारी नहीं आए तो यह समस्या किसको सुनाएं। इस प्रखंड में अधिकारियों की मनमानी चलती है।

      मुखिया संघ एवं अकौना पंचायत के पूर्व मुखिया आलोक कुमार ने कहा कि निर्धारित समय पर अधिकारियों के नहीं पहुंचने के कारण जनप्रतिनिधियों ने बैठक का बहिष्कार किया है। अधिकारियों के बिना बैठक का कोई औचित्य नहीं है।

      यह बड़ी विडम्बना है कि बीडीसी की बैठक में गांव देहात की समस्या सुननेवाला कोई अधिकारी उपस्थित नहीं रहे। ऐसे में ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की समस्याओं का निदान कैसे हो पायेगा। जिसको लेकर मुखियाओं एवं जनप्रतिनिधियों में आक्रोश देखा गया।

      बीडीओ अकरम नजफी से पूछे जानें पर अनभिज्ञता जाहिर की। उन्होंने कहा कि हमें बैठक की जानकारी नहीं है। इस मौके पर प्रखंड क्षेत्र के सभी मुखियागण, पंस सदस्यगण उपस्थित रहे।

      ★ बोले पदाधिकारी: पंचायत समिति की होनेवाली बैठक में कुछ अधिकारी आए थे और कुछ अधिकारी नहीं आ पाए थे। जिसके कारण जनप्रतिनिधियों ने नाराजगी प्रकट की और बैठक को स्थगित करना पड़ा …सुप्रिया प्रणय, ग्राम पंचायत राज पदाधिकारी, बेन प्रखंड।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!