अन्य
    Saturday, March 2, 2024
    अन्य

      रणक्षेत्र में तब्दील हुआ पावापुरी मेडिकल कॉलेज, मेडिकल छात्र और टेक्नीशियन के बीच मारपीट के बाद ओपीडी सेवा बंद

      बिहारशरीफ (आशीष कुमार)। नालंदा जिले के पावापुरी स्थित भगवान महावीर आयुर्विज्ञान संस्थान के मेडिकल छात्र और टेक्नीशियन के बीच हुए विवाद के बाद कॉलेज रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। मेडिकल छात्रों ने एक एक्सरे, अल्ट्रासाउंड मशीन को क्षतिग्रस्त कर दिया। छात्रों पर अल्ट्रासाउंड रूम में घुसकर मारपीट गाली गलौज एवं तोड़-फोड़ का भी आरोप लगा हैं।

      Pawapuri Medical College turned into battlefield OPD service stopped after fight between medical student and technician 1इस घटना के बाद दर्जनों की संख्या में नाराज अल्ट्रासाउंड, एक्सरे के टेक्नीशियन एवं स्वास्थ्य कर्मियों ने कार्य बहिष्कार करते हुए आज ओपीडी सेवा को बंद करते हुए धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

      इस संबंध में विम्स के रेडियोलॉजी इंचार्ज पद पर कार्यरत सुबोध कुमार ने बताया कि एमबीबीएस छात्र किसी मरीज को लेकर अल्ट्रासाउंड करने के लिए आया।

      Pawapuri Medical College turned into battlefield OPD service stopped after fight between medical student and technician 3उस समय मरीजों की लंबी कतार लगी हुई थी। उस छात्र के मरीज का 46 नबर था। इसलिए उसे नंबर से आने के लिए कहा गया। जिस पर वह छात्र आग बबूला हो गया और रेडियोलोजी के सभी कर्मियों को गाली गलौज करते हुए उन्हे धमकी देकर वहां से चला गया।

      फिर थोड़ी देर बाद 30 से 40 के संख्या में मेडिकल छात्रों का झुंड रेडियोलोजी विभाग में जमकर तोड़फोड़ की। सभी फाइलों को इधर से उधर फेंक दिया। काम कर रहीं महिला स्वास्थ्यकर्मियों ने जब बचाव किया तो उनके साथ भी मारपीट और बदसलूकी करने लगे ।

      इस बवाल से ओपीडी बंद हो जाने के कारण दूर दराज से आए सैकड़ों मरीजों को अल्ट्रासाउंड कराने के लिए प्राइवेट लैब का रुख करना पड़ा। प्राचार्य पीके चौधरी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज भी देखा जा रहा हैं। मामले की जांच होगी।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      - Advertisment -
      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!