अन्य
    Friday, April 12, 2024
    अन्य

      होली-रमजान बीच नूरसराय डायट में शिक्षकों का छह दिवसीय प्रशिक्षण शुरु

      बिहारशरीफ (नालंदा दर्पण)। नूरसराय डायट समेत सूबे के 78 प्रशिक्षण संस्थानों में आज सोमवार से पहली से पांचवीं कक्षाओं के शिक्षकों का एफएलएन का छह दिवसीय प्रशिक्षण शुरू हो गया है।

      आवासीय प्रशिक्षण होने की वजह से नालंदा के 500 समेत सूबे के 19 हजार 200 शिक्षकों को होली व रमजान त्योहारों में भी घर-परिवार से दूर रहना पड़ रहा है। नालंदा जिले के 240 शिक्षक पटना के बीएनआर ट्रेंनिग कॉलेज, 60 शिक्षक पीटीईसी मोकामा तो 260 शिक्षकों को पटना डायट में प्रशिक्षण के लिए भेजा गया है।

      राज्य शिक्षा शोध एवं प्रशिक्षण परिषद के निदेशक सज्जन आर. ने सभी डायट व अन्य प्रशिक्षण संस्थानों के प्रभारियों को पत्र भेजकर कहा है कि प्रशिक्षण कार्य से जुड़े सभी प्राचार्य, ट्रेनर कर्मियों को 25 से 30 मार्च तक उपस्थित रहकर अपने दायित्वों का निर्वहन करना है।

      किसी भी परिस्थिति में प्रशिक्षण अवधि में अवकाश उपभोग की स्वीकृति नहीं दी जाएगी। अवकाश के दिन कार्य करने वाले पदाधिकारियों व कर्मचारियों को नियमानुसार क्षतिपूर्ति अवकाश दिया जाएगा।

      नूरसराय डायट का प्राचार्य डॉ. फरहत जहां के अनुसार यहां पटना के 240 शिक्षकों को प्रशिक्षित किया जाएगा।नूरसराय डायट में शिक्षकों को प्रशिक्षण देने के लिए 14 व्याख्याता तैनात हैं। प्रशिक्षणार्थयों को भोजन-पानी उपलब्ध कराने के लिए 15 कर्मी हैं। जबकि, साफ-सफाई व अन्य कार्यों के लिए भी कई कर्मी तैनात हैं।

      नालंदा जिला दंडाधिकारी ने इन 48 अभियुक्तों पर लगाया सीसीए

      राजगीर नेचर-जू सफारी समेत केबिन रोपवे का संचालन बंद

      नालंदा में 497 हेडमास्टर का वेतन बंद, शोकॉज जारी, जानें क्या है मामला

      बिहारशरीफ पहुंची IG गरिमा मल्लिक, SP समेत पुलिस अफसरों की लगाई क्लास

      मजदूर की पीट-पीटकर हत्या मामले में दोषी चंडी के 3 लोगों को उम्रकैद

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!