अन्य
    Friday, February 23, 2024
    अन्य

      गुमनाम शहीदों की खोज में आज नालंदा पहुंचा सुभाष चंद्र मिशन परिभ्रमण दल

      बिहारशरीफ (नालंदा दर्पण)। आज सुभाष चंद्र मिशन कोलकाता के तत्वाधान में मोटरसाइकिल परिभ्रमण आज नालंदा पहुंचा। 7 अगस्त से शुरू हुआ यह कार्यक्रम बंगाल झारखंड बिहार होते 14 अगस्त को पुनः बंगाल में समाप्त होगा। इस मोटरसाइकिल प्रबंध का उद्देश्य गुमनाम शहीदों को खोज कर जयकारा लगाते हुए उसके गांव जाकर सलाम नमन और श्रद्धांजलि देना है।

      नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार के सहयोग से उन्हें राजगीर के टेंट सिटी में रहने खाने राजगीर तथा नालंदा खंडहर घूमने का अवसर प्राप्त हुआ।

      संस्था के अध्यक्ष किशोर सामंतो रैली के कप्तान दुलाल घोष निर्मल सरकार ने कहा कि बिहार में काफी विकास हुआ है। राजगीर का मेला काफी अद्भुत और आश्चर्यजनक मेला लग रहा है।

      उन्होंने नीतीश कुमार के प्रशंसा करते हुए कहा कि राजगीर देशवासियों के लिए नहीं, विदेश में रहने वालों के लिए भी पर्यटक का स्थल बन चुका है।

      उन्होंने कहा कि 45 सदस्य इस मोटरसाइकिल परिवहन में आज नालंदा पहुंचे हैं। कल नालंदा के प्रमुख इलाकों होते पटना तक पहुंचेंगे और फिर मुजफ्फरपुर सेंट्रल जेल में हमारा कार्यक्रम होगा।

      राजगीर आगमन पर नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार के तरफ से आगत अतिथियों को अंग वस्त्र माला एवं शील्ड से उनका स्वागत किया गया। साथ ही नालंदा का मशहूर सिलाव का खाजा भी खिलाया गया। गंगाजल पीकर लोग काफी गौरवान्वित महसूस किए।

      सुभाष चंद्र मिशन के सदस्य शमशेर आलम, कलम हसन, सुपन वैसी, मस्तदुल मंडल, अरूप  घोष, अकय सलीम मौला ने भी सांसद कौशलेंद्र कुमार के स्वागत कार्यों की भूरी भूरी प्रशंसा की और बताया कि कल बिहार शरीफ का कारगिल पार्क एवं हरदेव चौक पर माल्यार्पण किया जाएगा।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      - Advertisment -
      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!