अन्य
    Tuesday, May 28, 2024
    अन्य

      DDC ने हरनौत विधानसभा क्षेत्र में चुनाव समीक्षा बैठक कर दिए अहम निर्देश

      नगरनौसा (नालंदा दर्पण)। आज 9 अप्रैल 2024 को नगरनौसा प्रखंड के सभागार में 177 हरनौत विधानसभा क्षेत्र में चुनाव संबंधित तैयारीयों को लेकर समीक्षा बैठक का आयोजन नालंदा उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में की गई।

      इस बैठक में सभी मतदान केंद्रों पर मिनिमम एश्योर्ड फैसेलिटीज के संबंध में शौचालय निर्माण, मरम्मती पेयजल की व्यवस्था, शेड की व्यवस्था, मतदान केंद्र भवन मरमती की आवश्यकता के बारे में सभी सेक्टर पदाधिकारी से विस्तृत रूप से समीक्षा की गई।

      उसके बाद निर्देश दिया गया कि पेयजल की व्यवस्था, शौचालय मरमती या नए शौचालय बनवाने की आवश्यकता, भवन मरम्मती की आवश्यकता या विद्युतीकरण की आवश्यकता अगर किन्हीं पांच अगर किसी मतदान केंद्र पर है तो उसे पीएचईडी, शिक्षा विभाग एवं अन्य विभागों के सामंजस्य से क्रियान्वित करवाते हुए मतदान केंद्रों पर एश्योर्ड मिनिमम फैसिलिटी सुनिश्चित करेंगे।

      प्रखंड विकास पदाधिकारी नगरनौसा, चंडी एवं हरनौत को उक्त कार्यों को असमय पूर्ण करने का निर्देश दिया गया। साथ ही पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता, सहायक अभियंता तथा कनीय  अभियंता तथा शिक्षा विभाग के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों तथा कनीय अभियंताओं को कार्य में प्रगति लाने का निर्देश दिया गया।

      जहां प्रखंड विकास पदाधिकारियों को 85+ तथा दिव्यांग मतदाताओं हेतु फॉर्म 12 वितरित करने का निर्देश दिया गया। वहीं अंचल अधिकारी नगरनौसा, चंडी एवं हरनौत को आदर्श आचार संहिता के उलंघन के मामलों में कठोरता से कारवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।

      शादीशुदा महिला के प्रेम चक्कर में पड़े युवक को मिली भयानक मौत

      किताबों में भारी कमीशन के बीच चंडी के निजी स्कूल बनते जा रहे हैं ‘बुक डीलर’

      ACS केके पाठक का शुक्रगुजार हुआ यह अनुसूचित जाति आवासीय बालिका विद्यालय

      ठेला चालक ने ही सुपारी देकर करायी चंडी निवासी वेंडर साथी की हत्या

      बिहारशरीफ मंडल कारा में कैदी की मौत की होगी न्यायिक जांच

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!