अन्य
    Friday, June 21, 2024
    अन्य

      बिहटा-समेरा फोर लेन पर वाहन चेंकिग के नाम पर वसूली, फर्जी परिवहन अधिकारी गिरफ्तार

      नालंदा दर्पण डेस्क। नूरसराय थाना की पुलिस ने आज बुधवार को बिहटा टू समेरा फोर लेन के मुजफ्फरपुर मोड़ के पास से फर्जी परिवहन अधिकारी को गिरफ्तार किया है। जिसके पास से कई प्रकार के कागजात और आई कार्ड बरामद हुआ है।

      पुलिस को यह कामयाबी तब मिली, जब फर्जी अधिकारी सड़क पर वाहन चेकिंग कर रहा था। उसी दौरान थाना पुलिस की गस्ती गाड़ी देखकर भागने की कोशिश की। तब एक फर्जी को पकड़ा गया और दूसरा भागने में सफल रहा। पकड़े गए फर्जी अधिकारी के निशानदेही पर फरार सहयोगी को गिरफ्तार किया गया है।

      बताया जाता है कि गिरफ्तार दोनों बदमाश सड़क पर वाहन चेकिंग करते थे और फिटनेस के नाम पर गाड़ी वालों से पैसा लेकर फर्जी चालान दे देते थे। बरामद कागजात और कार्ड पर नालंदा परिवहन विभाग और बिहार सरकार का सिंबल लगा हुआ था, जो पूरा फर्जी तरीके से बनाया गया है।

      पुलिस के गिरफ्त में आए फर्जी अधिकारी की पहचान नूरसराय के दयाशंकर गांव के कन्हैया शर्मा और दूसरा सोहसराय थाना इलाके के मोगलकुआं के गोली कुमार उर्फ विकास कुमार के रूप में हुई है।

      नूरसराय थाना प्रभारी रजनीश कुमार ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश फर्जी अधिकारी और कर्मी बनकर वाहन से वसूली करते हैं। पूछताछ में बताया गया है कि जनवरी माह से यह काम कर रहे थे। गिरफ्तारी के समय वसूले गए रुपए और कागजात बरामद हुआ। जांच की गई तो खुलासा हुआ। फिलहाल दो बदमाश को गिरफ्तार किया गया है। एक बदमाश अभी भी फरार है।

      उन्होंने आगे बताया कि ये लोग वसूली के लिए ट्रक और अन्य गाड़ी वालों को पहले रोकता थे फिर गाड़ी फिटनेस पेपर की मांग करता थे। नहीं देने पर गाड़ी को जब्त करने की बात कह कर फर्जी रसीद पास में रखता थे, जो तुरंत काटकर ड्राइवर को देते थे। इसके लिए दो सौ, पांच सौ, एक हजार लिया करते थे। गिरफ्तार बदमाश से पूछताछ की जा रही है। अन्य और सहयोगी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=QqMiAxBChXU[/embedyt]

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=HH-dDTTvCo8[/embedyt]

      सरस्वती पूजा-शबे बारात को लेकर डीएम की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक

      बिहारशरीफ सदर अस्पताल में नवजात की मौत मामले में सिविल सर्जन को लगी कड़ी फटकार

      रामघाट में उपमुख्यमंत्री एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी का भव्य स्वागत

      शेखाना हाई स्कूल केंद्र में बाउंड्री फांदने वाले 10 इंटर परीक्षार्थियों पर कार्रवाई

      मोतियाबिंद का आपरेशन कराने गए पीड़ित की निजी क्लीनिक में मौत, लगे गंभीर आरोप

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!