अन्य
    Thursday, July 18, 2024
    अन्य

      स्वतंत्रता दिवस के आयोजन की पूर्व तैयारी को लेकर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक

      बिहारशरीफ (नालंदा दर्पण)। आगामी स्वतंत्रता दिवस की पूर्व तैयारी को लेकर आज हरदेव भवन सभागार में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक आहूत की गई।

      मुख्य समारोह का आयोजन सोगरा हाई स्कूल के मैदान में किया जाएगा। जिसमें प्रातः 9:00 बजे झंडोत्तोलन का कार्यक्रम होगा। स्वतंत्रता दिवस समारोह में पूर्व की भांति परेड के आयोजन के लिए आवश्यक तैयारी सुनिश्चित करने का निर्देश सार्जेंट मेजर को दिया गया।

      Disclosure in the review meeting of the District Panchayat Raj Officer – Audit work of 11 panchayat committees including Chandi Nagarnausa Tharthari is incompleteइस अवसर पर शहर में विशेष साफ-सफाई तथा महत्वपूर्ण स्मारकों की रंगाई पुताई एवं सौंदर्यीकरण कराने का निर्देश नगर आयुक्त को दिया गया।

      इस अवसर पर विभिन्न विभागों द्वारा किए जाने वाले कार्यों को समयबद्ध ढंग से पूरा करने का निर्देश संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को दिया गया।

      स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिला के स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित किया जाएगा। जिला के विभिन्न महादलित टोलों में टोले के वरिष्ठतम व्यक्ति द्वारा झंडोत्तोलन किया जाएगा।

      इस झंडोत्तोलन कार्यक्रम में जिला के वरीय पदाधिकारी भी शामिल होंगे। ऐसे सभी महादलित टोलों को चिन्हित करते हुए आवश्यक पूर्व तैयारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।

      जिलाधिकारी ने सोगरा हाई स्कूल मैदान के मुख्य मंच को और भी बड़ा बनाते हुए बैठने की व्यवस्था करने को कहा गया। सभी आगन्तुक अतिथियों के लिए वाटर प्रूफ पंडाल में बैठने की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निदेश दिया गया। कारगिल पार्क को भी सुसज्जित करने का निदेश वन प्रमंडल के पदाधिकारी को दिया गया।

      इस बैठक में जिला परिषद अध्यक्ष, नगर आयुक्त,उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी बिहार शरीफ,पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय, जिला सामान्य शाखा प्रभारी, जिला पंचायत राज पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं अन्य विभागों के जिला स्तरीय पदाधिकारी एवं अन्य संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

      संबंधित खबर

      error: Content is protected !!