अन्य
    Monday, April 15, 2024
    अन्य

      PM मोदी ने बिहारशरीफ-शेखपुरा रेल लाइन के अस्थावां तक भाग का किया उद्घाटन

      अस्थावां (नालंदा दर्पण)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहारशरीफ से शेखपुरा नई रेलवे लाइन के अंतर्गत बिहारशरीफ से अस्थावां तक भाग एवं शेखपुरा से बरबीघा के बीच नई रेललाइन का लोकार्पण वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया।

      इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने कहा कि जन भावनाओं को ध्यान में रखते हुए देश के 250 शहरों में 100 से अधिक बंदे भारत ट्रेन चलायी जा रही है। रेलवे के माध्यम से भारत प्रगति के पथ बढ़ रहा है। पूर्व की कांग्रेस सरकार रेल के विकास को पूरी तरह रोक दिया था।

      उन्होंने कहा क पिछले 10 वर्षों में रेललाइन के साथ रेलवे का विकास तेजी किया जा रहा है। 300 से अधिक आस्था ट्रेन के माध्यम से लगभग 5 लाख लोग रामलला का दर्शन कर चुके हैं।

      इस मौके पर सांसद कौशलेंद्र कुमार ने बताया कि यह परियोजना उस समय की है जब तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी थे और उस समय रेल मंत्री नीतीश कुमार थे। उन्हीं के द्वारा इस रेलवे लाइन का शिलान्यास किया गया था। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उसका उद्घाटन किया गया।

      उन्होंने बताया कि बहुत जल्द ही अस्थावां तक रेल सेवा बहाल कर दी जायेगी तथा बरबीघा होते हुए शेखपुरा तक रेलवे लाइन बिछाने के कार्य को पूरा किया जायेगा।

      सांसद श्री कुमार ने बताया कि कोरोना काल में जिस ट्रेन के किराये में शुल्क लगाया गया था, उसे समाप्त करते हुए पूर्व का किराया लागू किया गया है। अब पैसेंजर ट्रेन के भाड़े में कमी आ जाने से यात्रियों को सहूलियत होने लगी है।

      उन्होंने पावापुरी रोड स्टेशन पर शीघ्र ही सभी एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव, सभी तरह के रियायती टिकट चालू करने तथा राजगीर-हावड़ा पैसेंजर ट्रेन को शीघ्र चालू करने का आश्वासन देते हुए कहा कि सरकार आम लोगों की सहूलियत को देखते हुए कार्य करती है।

      इस मौके पर दानापुर मंडल वरीय सिग्नल एवं दूरसंचार संचार गति शक्ति अभियंता अजय कुमार जायसवाल, दानापुर मंडल के वाणिज्यिक निरीक्षक श्रीनिवास, मदन मोहन, मंडल कल्याण निरीक्षक ज्योति कुमार, रेलवे सुरक्षा बल के निरीक्षक मोकामा हरिकेश मीणा, संकेत एवं दूरसंचार विभाग बिहारशरीफ के कनीय अभियंता सौरभ सुमन, निरंजन कुमार, जितेंद्र प्रसाद सिंह एवं गति शक्ति दूरसंचार दानापुर की टीम के अलावा बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद थे।

      PM मोदी ने राजगीर रेलवे स्टेशन पर किया खाजा स्टॉल का शुभारंभ

      बिहारशरीफ नगर के गौरागढ़ मोहल्ला से 6 स्मैक तस्कर धराए

      परवलपुर प्रखंड भाजपा ने जदयू सांसद के खिलाफ मुहिम छेड़ी

      अब अस्पतालों में दीदी की रसोई के साथ दीदी की सफाई भी देखने को मिलेगी

      सांसद ने राजगीर-बख्तियारपुर मेमू स्पेशल के ठहराव का किया शुभारंभ

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!