अन्य
    Saturday, May 25, 2024
    अन्य

      वन्य प्राणी संरक्षण सप्ताहः स्कूली छात्र-छात्राओं के बीच प्रतियोगिता का आयोजन

      राजगीर (नालंदा दर्पण)। आज राजगीर वन प्रक्षेत्र द्वारा आयोजित वन प्राणी संरक्षण सप्ताह में विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं के बीच चित्रांकन,निबंध,सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता कराया गया। जिसका परिणाम 8 अक्टूबर को राजगीर जू सफारी में घोषित किया जाएगा।

      Wildlife Conservation Week Organization of competition among school students 1इस प्रतियोगिता में सरस्वती विद्या मंदिर, नालंदा पब्लिक स्कूल, केंद्रीय विद्यालय राजगीर, चिराग स्कूल चेतनालय के छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

      इस मौके पर फॉरेस्ट रेंजर ऑफिसर अरुण कुमार ने कहा कि यह संरक्षण सप्ताह कार्यक्रम 2 अक्टूबर से 18 अक्टूबर तक मनाया जा रहा है। जिसमें वृक्षारोपण, विभिन्न प्रकार के प्रतियोगिताएं, स्वच्छता अभियान एवं सरकारी विद्यालयों के बच्चों को जू सफारी का निशुल्क भ्रमण कराया गया।

      उन्होंने कहा कि आज के बच्चों को वन प्राणियों एवं पर्यावरण के प्रति जागृत करने हेतु राजगीर वन विभाग इस तरह का कदम उठा रही है। ताकि हर बच्चे के मन में जंगल, जमीन और जल को संरक्षित करने का भाव उनके मन में आ सके और जंगली जीवों की रक्षा करने के लिए सदैव तत्पर रहें।

      इस मौके पर सभी स्कूलों के शिक्षकों सहित वन विभाग के दीपक कुमार, रजनीकांत कुमार, शुभम कुमार आदि वनकर्मियों ने बच्चों का उत्साह बढ़ाया तथा उनको प्रतियोगिता में भाग लेने में भरपूर मदद की।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!