अन्य
    Monday, February 26, 2024
    अन्य

      नालंदा लोकसभा चुनाव को लेकर बिहारशरीफ कार्यालय में जिला कांग्रेस की बैठक

      नालंदा दर्पण डेस्क। आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बिहार शरीफ कांग्रेस कार्यालय राजेंद्र आश्रम में जिला कार्यक्रम प्रभारी जितेंद्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में एक बैठक हुई. जिसका संचालन अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सदस्य सह पूर्व जिलाध्यक्ष दिलीप कुमार के द्वारा किया गया। इस बैठक में नालंदा लोक सभा क्षेत्र समन्वयक सह आब्जर्वर डॉ विनोद यादव भी शामिल हुए।

      बैठक में उपस्थित प्रखंड अध्यक्षों एवं कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रभारी विनोद यादव ने कहा कि पार्टी ने मुझे जो जिम्मेवारी दी है उसका मैं ईमानदारी पूर्वक निर्वहन कर रहा हूँ। आपलोग भी अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हुए जिले के हर बूथ पर कांग्रेस पार्टी को मजबूत कीजिए।

      उन्होंने कहा कि लोक सभा चुनाव में ऐसी संभावना बन रही है कि यह सीट कांग्रेस को ही जाएगी और अगर कांग्रेस को नहीं भी मिली तो जिसे भी मिलेगा, हम कांग्रेसी मजबूती से महागठबंधन के उस उम्मीदवार को जिताने का कार्य करेंगे।

      अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सदस्य दिलीप कुमार ने कहा कि आप सभी मिलकर अपने अपने प्रखंड पंचायत एवं बूथ पर मजबूती के साथ आज से ही लग जायें एवं हर बूथ पर कम से कम पाँच पाँच मजबूत साथी को मजबूती के साथ चिह्नित करें जो आने वाले चुनाव में उस बूथ का प्रतिनिधित्व करें।

      उन्होंने कहा कि हमारे प्रभारी पूर्व में भी दो बार विधायक रहे हैं हमलोगों को इनके अनुभव का भी इस्तेमाल करना चाहिए चुनाव से लेकर संगठन तक हमारे प्रभारी का काफी पुराना अनुभव रहा है।

      दिलीप कुमार ने कहा की इस बार किसी भी हाल में नालंदा लोक सभा चुनाव पर महागठबंधन का कब्जा होना है इसलिए अपने अपने क्षेत्रों में कांग्रेस के लिए काम कर महागठबंधन से जो भी उम्मीदवार आये उनको मजबूती प्रदान करें

      राजगीर के पूर्व विधायक रवि ज्योति ने समीकरण के आधार पर विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि जिस तरह से यहाँ वोट की संरचना है उस स्थिति में यहाँ से महागठबंधन में अगर कांग्रेस को सीट मिलती है और अगर कार्यकर्ताओं के अनुरूप प्रत्याशी का चयन किया गया तो नालन्दा लोक सभा पर महागठबंधन का परचम अवश्य बुलंद होगा और हम लोग काफी वोट के अंतराल से चुनाव जीतेंगे।

      जिला कार्यक्रम प्रभारी जितेंद्र प्रसाद सिंह ने सभी कार्यकर्ताओं के समक्ष ही प्रभारी महोदय से माँग रखा की नालन्दा लोक सभा से हर हाल में कांग्रेस को ही सीट मिले और हमारे बीच का ही कार्यकर्ता चुनाव लड़े।

      सभी प्रखंड अध्यक्षों ने भी अपने प्रभारी के समक्ष अपनी बातों को मजबूती से रखते हुए कहा कि आपलोगों का जैसा आदेश होता है. उसपर हम सभी लोग ईमानदारी पूर्वक काम करते आये हैं. लेकिन जब चुनाव का समय आता है तो आपलोग जिले के वर्करों को भूलकर बाहरी उम्मीदवारों को चुनाव लड़ने भेज देते हैं, जिसका प्रतिफल उसको चुनाव में हार का सामना के रूप में मिलता है।

      जिले के सभी स्तर के कांग्रेसियों ने पूर्व जिलाध्यक्ष दिलीप कुमार के नाम का प्रस्ताव रखते हुए कहा कि अगर 2024 के लोकसभा चुनाव में नालंदा लोक सभा कांग्रेस को मिलती है तो पार्टी का उम्मीदवार दिलीप कुमार को बनाया जाये। हम सभी महागठबंधन के साथियों के साथ मिल बैठकर दिलीप कुमार को लोकसभा जिताकर दिल्ली भेजने का काम करेंगे और अगर यह सीट कांग्रेस के खाते में नहीं भी जाती है तो हम सभी कांग्रेसी कार्यकर्ता महागठबंधन के साथी को मजबूती से चुनाव में मदद करके उन्हें भी जिताने का काम करेंगे।

      इस बैठक में जिला उपाध्यक्ष नव प्रभात प्रशांत, जिला उपाध्यक्ष मो जेड इस्लाम, बच्चन पांडे, कैप्टन शाहिद, श्यामदेव राजवंशी, रानी देवी, उदय कुशवाहा, हरि सिंह सैंगर, मो उष्मान गणी, कोषाध्यक्ष ताराचंद मेहता, नरेंद्र कुमार शाही, राजीव रंजन कुमार, महताब आलम, गुड्डु, राजेश्वर प्रसाद के अलावे सभी प्रखंड अध्यक्ष एवं सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे।

      सरस्वती पूजा-शबे बारात को लेकर डीएम की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक

      बिहारशरीफ सदर अस्पताल में नवजात की मौत मामले में सिविल सर्जन को लगी कड़ी फटकार

      रामघाट में उपमुख्यमंत्री एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी का भव्य स्वागत

      शेखाना हाई स्कूल केंद्र में बाउंड्री फांदने वाले 10 इंटर परीक्षार्थियों पर कार्रवाई

      मोतियाबिंद का आपरेशन कराने गए पीड़ित की निजी क्लीनिक में मौत, लगे गंभीर आरोप

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      - Advertisment -
      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!