अन्य
    Sunday, May 26, 2024
    अन्य

      जिलाधिकारी ने गिरियक प्रखंड सभागार में जनप्रतिनिधियों एवं पदाधिकारियों के साथ की बैठक

      गिरियक (नालंदा दर्पण)। आज गिरियक प्रखंड के घोसरावां एवं गिरियक में आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में स्थानीय जन प्रतिनिधियों एवं आम लोगों द्वारा प्रखंड से संबंधित मुख्य समस्याओं के बारे में बताया गया। इन समस्याओं के समाधान तथा अन्य आवश्यकताओं से संबंधित योजनाओं की फिजिबिलिटी को लेकर जिलाधिकारी ने जनप्रतिनिधियों एवं संबंधित विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक किया।

      DM held a meeting with public representatives and officials in Giriyak Block Auditorium 2उच्च विद्यालय घोसरावां के विद्यालय विकास कोष की राशि का व्यय नहीं होने के संबंध में बताया गया कि विद्यालय विकास समिति से 3 अतिरिक्त वर्गकक्ष के निर्माण हेतु सहमति दी गई है, अतिरिक्त वर्ग कक्ष के निर्माण एवं पूर्व के वर्गकक्ष के फ्लोर के निर्माण हेतु अविलम्ब अग्रेतर कार्रवाई का निर्देश दिया गया।

      घोसरावां आहर से परमानंदपुर पइन के उड़ाही हेतु कार्यपालक अभियंता लघु जल संसाधन विभाग को कार्रवाई का निर्देश दिया गया। बैरगनिया पइन के जीर्णोद्धार के संबंध में कार्यपालक अभियंता लघु जलसंसाधन द्वारा बताया गया कि विभाग को प्रस्ताव भेजा गया है। जिलाधिकारी ने कहा कि उनके स्तर से पुनः विभाग को भेज जायेगा।

      गिरियक नहर के जीर्णोद्धार के संदर्भ में कार्यपालक अभियंता जल संसाधन विभाग द्वारा बताया गया कि इस नहर की उड़ाही एवं किनारों की लाइनिंग का प्रस्ताव विभाग को भेजा गया है । इसके लिये पुनः विभाग को जिलाधिकारी के स्तर से अनुरोध किया जायेगा

      घोसरावां से साहडीह पथ को जोड़ने हेतु कार्यपालक अभियंता ग्रामीण कार्य विभाग को स्थल निरीक्षण कर कार्रवाई का निर्देश दिया गया।

      प्यारेपुर पंचायत के दुर्गापुर में अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के निर्माण हेतु प्रस्ताव भेजने को कहा गया।

      पावापुरी से घोसरावां पथ के संकीर्ण पथ के चौड़ीकरण हेतु कार्यपालक अभियंता ग्रामीण कार्य विभाग को निर्देश दिया गया।

      गिरियक में नए प्रखंड कार्यालय भवन के निर्माण के संदर्भ में बताया गया कि इसका प्रस्ताव विभाग को भेजा गया है।

      एनएच-20 चौड़ीकरण के क्रम में क्षतिग्रस्त नाला के निर्माण हेतु एनएचएआई को पत्र के माध्यम से कार्रवाई के लिए कहा जायेगा।

      गिरियक नगर पंचायत क्षेत्र में आम लोगों के लिए पार्क का निर्माण एवं श्मशान घाट के पथ का पुनर्निर्माण एवं घाट के सौंदर्यीकरण एवं जन सुविधाओं की व्यवस्था के लिए कार्यपालक पदाधिकारी को कार्रवाई का निर्देश दिया गया।

      गिरियक के विष्णुधाम मंदिर, कुण्ड एवं पहाड़ पर जाने रास्ते के जीर्णोद्धार एवं सौंदर्यीकरण तथा यहाँ कार्तिक पूर्णिमा को लगने वाले मेला को सांस्कृतिक कैलेंडर में शामिल करने हेतु पर्यटन विभाग को प्रस्ताव भेजा जायेगा।

      जनसंवाद में संज्ञान में लाई गई अन्य मांगों को लेकर भी संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया गया।

      बैठक में उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्त्ता, अनुमंडल पदाधिकारी राजगीर,भूमि सुधार उपसमाहर्त्ता राजगीर, विभिन्न संबंधित विभागों के जिला स्तरीय पदाधिकारी एवं स्थानीय जन प्रतिनिधिगण एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

      राजगीर सूर्य कुंड के जल से बनता है खरना का प्रसाद, सांध्य अर्ध्य बाद होती है गंगा आरती

      सिर्फ कागज पर रेफरल अस्पताल में परिवर्तित हुआ चंडी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र !

      एकंगरसराय प्रखंड में जिला प्रशासन द्वारा किया गया जन संवाद कार्यक्रम

      आग जनित दुर्घटनाओं से बचने के लिए नुक्कड़ नाटक का आयोजन

      चंडी का माधोपुर बना ‘मिनी रेगिस्तान’, रेत के साये में बीत रही जिंदगी

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!