अन्य
    Friday, February 23, 2024
    अन्य

      सदर अस्पताल और डीएचएस में प्रतिनियुक्ति का खेल से कर्मियों की बढ़ी परेशानी

      बेवजह प्रतिनियुक्ति कर लाखों कमा रहे हैं अधिकारी, वहीं स्वास्थ्यकर्मियों का हो रहा है शोषण

      नालंदा दर्पण डेस्क। इन दिनों बिहारशरीफ सदर अस्पताल एवं जिला स्वास्थ्य समिति में प्रतिनियुक्ति का बाजार गर्म है। राज्य सरकार एवं वरीय अधिकारियों की आदेश की अनदेखी कर किसी कर्मियों को मनमानी राशि लेकर मनचाहे जगह प्रतिनियुक्ति कर रहे है, तो किसी को बेवजह प्रतिनियुक्ति कर परेशान कर रहे है। दोनों कार्य में अधिकारियों को वेतन के अलावे पैसा कमाने का नशा चढ़ा है।

      हाल ही में कार्यालय जिला यक्ष्मा केंद्र से एक्सरे प्रावेधिक अवध प्रसाद को असैनिक सह चिकित्सक सह मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी नालंदा ने सरमेरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रतिनियुक्त कर दिया, जबकि सचिवालय से एक्सरे प्रावेधिक के पद पर तान्या कुमारी पदस्थापित है।

      इसके अलावे विनोद कुमार को प्रतिनियुक्त किया गया है। दो कर्मियों के रहने के बावजूद अवध प्रसाद को भी 2 फरवरी को सरमेरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ही प्रतिनियुक्त किया गया, जबकि जिला यक्ष्मा केंद्र में मात्र एक ही एक्सरे प्रावेधिक पदस्थापित थे।

      सरमेरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तीन-तीन एक्सरे प्रावेधिक का क्या आवश्यकता पड़ गई। यह तो सिविल सर्जन ही बता सकते है। दूसरी ओर जिला स्वास्थ्य समिति से सीएचओ, एम एण्ड डी लेखापाल, बीएचएम एवं अस्पताल प्रबंधक की प्रतिनियुक्ति की गई है। यह प्रतिनियुक्ति किन अधिकारी के आदेश पर की गई, यह जांच का विषय है।

      मनमानी तरीके से अस्थावां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के बीएचएम को जिला स्वास्थ्य समिति में एवं रेफरल अस्पताल के अस्पताल प्रबंधक को सदर अस्पताल बिहारशरीफ में प्रतिनियुक्ति किया गया है, जबकि वरीय अधिकारियों ने प्रतिनियुक्ति पर रोक लगा दिया है, तो किस आदेश के आलोक में जिला कार्यक्रम प्रबंधक व सिविल सर्जन प्रतिनियुक्ति कर रहे है।

      इस तरह की प्रतिनियुक्ति सदर अस्पताल व जिला स्वास्थ्य समिति में अराजकता का रूप ले लिया है। जिसके कारण स्वास्थ्यकर्मी को परेशान हो ही रहे है। कार्य भी प्रभावित हो रहा है। अगर इन कार्यों पर जिला प्रशासन गंभीर नहीं हुआ, तो निरंकुश प्रशासन से स्वास्थ्यकर्मी प्रताड़ित होते रहेंगे।

      बिहारशरीफ सदर अस्पताल में नवजात की मौत मामले में सिविल सर्जन को लगी कड़ी फटकार

      रामघाट में उपमुख्यमंत्री एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी का भव्य स्वागत

      शेखाना हाई स्कूल केंद्र में बाउंड्री फांदने वाले 10 इंटर परीक्षार्थियों पर कार्रवाई

      मोतियाबिंद का आपरेशन कराने गए पीड़ित की निजी क्लीनिक में मौत, लगे गंभीर आरोप

      जिप अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर 8 फरवरी को होगी विशेष बैठक

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      - Advertisment -
      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!