अन्य
    Monday, April 15, 2024
    अन्य

      बिना प्रबंधक और अभियंता के चल रहा है राजगीर नगर परिषद का विकास

      राजगीर (नालंदा दर्पण)। पिछले एक पखवाड़े से नगर परिषद राजगीर बिना सिटी मैनेजर और कनीय अभियंता के चल रहा है। यही हाल कमोवेश लेखापाल का है। यहां के सिटी मैनेजर रवीश चंद्र वर्मा का स्थानांतरण सुल्तानगंज हो गया है। उनके स्थान पर किसी दूसरे सिटी मैनेजर का यहां पदस्थापन नहीं किया गया है।

      बावजूद स्थानांतरण की अधिसूचना जारी होते ही कार्यपालक पदाधिकारी द्वारा उन्हें विरमित कर दिया गया है। उनके स्थान पर अब तक कोई भी सिटी मैनेजर का पद स्थापन नहीं होने से उनके अधीनस्थ कार्यों के निष्पादन के अनावश्यक विलंब होने लगा है।

      वहीं विभिन्न योजनाओं के निर्माण में वित्तीय अनियमितता के आरोप में नगर परिषद के कनीय अभियंता कुमार आनंद को सशक्त स्थाई समिति द्वारा बर्खास्त कर दिया गया है।

      कनीय अभियंता के बर्खास्तगी के एक पखवाड़े बाद भी किसी दूसरे व्यक्ति की तैनाती नहीं हुई है। फलस्वरूप नगर परिषद में विकास व निर्माण कार्य पूरी तरह ठप है। कमोबेश यही हाल लेखपाल पद की है।

      वहीं यहां सहायक टैक्स दारोगा सह लेखपाल प्रमोद कुमार के खिलाफ भ्रष्टाचार और वित्तीय अनियमितता के आरोप में राजगीर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। प्राथमिकी दर्ज होने के दिन से ही प्रमोद कुमार फरार बताये जा रहे हैं।

      फिलहाल नगर परिषद के ही संजय रंजन कुमार द्वारा अघोषित रुप से लेखापाल के कार्यों का निष्पादन कराया जा रहा है। हालांकि लेखापाल के रिक्ति को भरने के लिए जिला पदाधिकारी से पत्राचार किया गया है। एक एलडीसी रवि कुमार भी प्राथमिकी दर्ज होने के बाद से फरार चल रहे हैं।

      नालंदा के सभी स्कूलों के बच्चों को ताजा अंडा और फल देने का आदेश

      किसान कॉलेज के प्रोफेसर संग अभद्र व्यवहार के लिए माफी मांगे मंत्री श्रवण कुमार : छोटे मुखिया

      बरगद के पेड़ से झूलता मिला डेंटल कॉलेज की महिला सफाईकर्मी की लाश

      प्रेम प्रसंग में पड़ी महिला की हत्या कर बरगद की डाली से टांग दिया

      मंत्री श्रवण कुमार की मानसिक हालत बिगड़ी, चंदा कर ईलाज कराएगी राजद

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!