अन्य
    Sunday, April 21, 2024
    अन्य

      जहानाबाद में पैसे लेकर फर्जी परीक्षा देते धराया नालंदा का कुंदन, समीर से लिए थे 30 हजार रुपए

      बिहारशरीफ (नालंदा दर्पण)। नालंदा जिला के नूरसराय थाना अंतर्गत बेलसर गांव का निवासी कुंदन कुमार को जहानाबाद जिले के गौतम बुद्ध इंटर स्कूल स्थित परीक्षा केंद्र पर आज शुक्रवार को पहली पाली की फर्जी परीक्षा देते हुए दबोचा गया है।

      वह समीर राज नाम के परीक्षार्थी के बदले पैसे लेकर प्रथम पाली की परीक्षा देते रंगे हाथ पकड़ाया है। पुलिस ने उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए जहानाबाद नगर थाना प्राथमिकी दर्ज की है।

      30 हजार में फाइनल हुई थी डीलः पुलिस के मुताबिक नालंदा के बेलसर गांव के ही निवासी शिक्षक अभ्यर्थी समीर राज का परीक्षा केंद्र जहानाबाद शहर के गौतम बुद्ध इंटर स्कूल में था।

      चंदन कुमार नाम के एक दलाल ने फर्जी परीक्षार्थी कुंदन कुमार को समीर के बदले परीक्षा देने के लिए राजी किया था। 30 हजार रुपये लेकर वह परीक्षा देने के लिए तैयार हुआ था।

      पहले दिन 24 अगस्त को परीक्षा के दौरान उसे किसी ने नहीं पकड़ पाया और वह अपने मकसद में कामयाब होते हुए फर्जी तौर पर परीक्षा दी थी।

      पहले दिन भी दी थी फर्जी परीक्षाः दूसरे दिन शुक्रवार को भी वह परीक्षा देने के लिए कमरे में बैठा हुआ था। प्रथम पाली की परीक्षा के दौरान वहां कार्यरत अधिकारियों को संदेह हुआ और इसकी सूचना मजिस्ट्रेट को मिली। जब जांच की गई तो वह फर्जी पाया गया।

      सूचना पाकर जहानाबाद नगर थाना के पुलिस अधिकारी भी वहां पहुंचे और कुंदन कुमार को गिरफ्तार कर थाना लाया। वह पैसे लेकर फर्जी तौर पर परीक्षा देने के मामले में परसा बाजार में भी पकड़ा गया था और वर्ष 2021 में जेल भेजा गया था।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!