अन्य
    Saturday, May 25, 2024
    अन्य

      जन संवाद कार्यक्रम में सरकारी योजनाओं-समस्याओं का अवलोकन

      इस्लामपुर (नालंदा दर्पण)। इस्लामपुर प्रखंड के मोहनचक पंचायत सरकार भवन मैदान और वरदाहा पंचायत के सरवहदा रोड पावर ग्रिड दक्षिण मैदान में जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

      Overview of government schemes and problems in public dialogue program 1मोहनचक पंचायत सरकार भवन मैदान में कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने सरकारी योजनाओं के बारे में लोगो को जानकारी दिया।

      वहीं, एसपी अशोक मिश्रा ने कहा कि प्रशासन आप की सेवा के लिए तत्पर है। थाना में महिला हेल्प डेस्क के वारे मे जानकारी देते हुए कहा कि भूमि संबंधित मामलों का निष्पादन थाना में जनता दरवार लगाकर किया जा रहा है।

      किसी तरह की शिकायत थाना स्तर तक सूचना देने के वाद कारवाई नहीं होता है। तब सुरक्षा के लिए 112 नंबर डायल करने पर इमर्जसी सेवा के माध्यम से तत्काल सहयोग मिलेगा।

      वहीं पश्चिमी जिला परिषद सदस्य अर्चना सिंहा ने किसानों की खेत तक बिजली उपलब्ध करवाने  और इचहोस गांव के पास छिलका बनवाने, तलाब का उड़ाही करवाने आदि का मांग किया है।

      ढेकवाहा पंचायत मुखिया ने जैतीपुर में प्रखंड और कॉंलेज का निर्माण करवाने के अलावा गरीबों के लिए अवास तथा क्षेत्र में सड़क बनवाने का मांग किया है।

      चंधारी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि उमेश पासवान ने पति बिगहा चंधारी के बीच जलवार नदी में पुल बनवाने का मांग किया है।

      मोहनचक पंचायत मुखिया नीरज कुमार ने प्रखंड कार्यालय की जर्जर भवन का जीर्णोद्धार करवाने के साथ पंचायत सरकार भवन की जमीन की घेराबंदी करवाने का मांग किया।

      वेश्वक पंचायत के समाजसेवी देवेंद्र सिंह ने कहा कि इस जल स्तर नीचे चले जाने से पंचायत में पानी का किल्लत है। इस समस्या का प्रबंध करवाते हुए इस पंचायत में एक उच्च विद्यालय का निर्माण कर खेल मैदान का मांग किया है।

      रानीपुर पंचायत मुखिया रिंकु देवी ने स्वच्छता अभियान को सफल बनाने की अपील किया। इसी प्रकार वरदाहा पंचायत में पदाधिकारियो सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दिया। गरीबों ने नल से जल नहीं मिलता है।

      मौके पर डीएपी सुमीत कुमार, एसडीओ सुधीर कुमार, थानाध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह, अजय यादव, सुमन पटेल के अलावा जनप्रतिनिधि तथा जिविका दीदियां आदि लोग मौजूद थे।

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=3age0tAczPw[/embedyt]

       पटेल सेना ने लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती मनाई

      दहेज की खातिर नव विवाहिता की गला दबाकर हत्या का आरोप

      हिलसा के जदयू विधायक के साथ गाली गलौज कर बदमाशों ने तानी पिस्टल

      बिहारशरीफ सदर अस्पताल में नर्स के साथ मारपीट के बाद हड़ताल पर गए SNCU कर्मी

      नालंदा डीएम ने इसलामपुर मां दुर्गा बड़ी महारानी मंदिर में पूजा अर्चना कर माँगी मन्नतें

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!