अन्य
    Sunday, June 23, 2024
    अन्य

      कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में छात्रा की मौत ने तूल पकड़ा

      नालंदा दर्पण डेस्क। नालंदा जिला के इस्लामपुर नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में अष्टम वर्ग की छात्रा रूपा कुमारी की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस छात्रा का शव स्कूल के बाथरुम में फंदे से झूलते पाया गया था। उसने आत्महत्या की है या उसकी हत्या हुई है, स्थानीय थाना पुलिस दोनों बिंदुओ पर जांच में जुटी है।

      Body of student found hanging in Kasturba Gandhi Girls Residential School murder or suicide Police engaged in investigationइसी बीच भाकपा माले के बिहारशरीफ प्रभारी पाल बिहारी लाल ने छात्रा की हत्या कर दिए जाने का दावा करते हुए नालंदा जिलाधिकारी से डॉक्टरों की एक बोर्ड बनाकर छात्रा के शव का पोस्टमार्टम करवाने की मांग की है।

      सूचना है कि इस घटना के बाद स्कूल की अन्य छात्राएं काफी दहशत में हैं। भाकपा माले की एक टीम ने स्कूल पहुंचकर पूरे मामले का जायजा लिया है और घटना की उच्चस्तरीय जांच की मांग है। भाकपा माले की टीम में सुखसागर कुमार, शत्रुधन कुमार, उमेश पासबान आदि शामिल थे।

      बता दें कि कल देर शाम इस्लामपुर कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में अष्टम वर्ग की छात्रा रूपा कुमारी का शव फांसी के फंदा से झूलता पाया गया। मृतक छात्रा खुदागंज थाना क्षेत्र के वैरा गांव निवासी राजेंद्र चौधरी का पुत्री है।

      घटना के बारे में वार्डन संगीता कुमारी का कहना था कि छात्रा रूपा कुमारी ने एक दूसरे छात्रा के साथ किसी बात को लेकर विवाद किया और बाथरुम मे बंद होकर फांसी लगा ली। सूचना मिलने पर किसी तरह बाहर निकाला गया और उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

      फिलहाल भाकपा माले द्वारा घटना को हत्या करार देते हुए मामले की उच्चस्तरीय जाँच कराने एवं डॉक्टरों की टीम से छात्रा के शव का पोस्टमार्टम कराने की मांग ने एक नया सवाल खड़ा कर दिया है। लोगों के बीच भी छात्रा की मौत को लेकर तरह-तरह के चर्चाओं का बाजार गर्म है।

      वार्डन द्वारा साथी छात्रा के साथ विवाद के बाद फांसी लगा लेने की बात को लोग पचा नहीं पा रहे हैं। अब देखना है कि पुलिस और प्रशासन इस पूरे मामले को किस रुप में लेती है और आग क्या जांच कार्रवाई करती है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!