अन्य
    Friday, June 21, 2024
    अन्य

      वेंडिंग जोन की मांग को लेकर 10 जून को होगा राजगीर अनुमंडल कार्यालय का घेराव

      राजगीर (राजगीर दर्पण)। नालंदा फुटपाथ दुकानदार अधिकार मंच की मासिक बैठक सूर्यकुंड परिसर राजगीर में की गई, जिसकी अध्यक्षता मंच के अध्यक्ष रमेश कुमार पान ने की। जिसमें दुकानदारों को बिना वैकल्पिक व्यवस्था के रोजगार से बेदखल करने को लेकर 10 जून को राजगीर अनुमंडल पदाधिकारी कार्यालय का घेराव प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया।

      इस मौके पर मंच के राज्य समन्वयक सह असंगठित कामगार एवं कर्मचारी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अमित कुमार पासवान अधिवक्ता ने कहा कि नगर परिषद राजगीर के कार्यपालक पदाधिकारी के द्वारा पथ विक्रेता कानून अधिनियम 2014 के तहत टीवीसी की बैठक में  लिए गए विभिन्न तरह के प्रस्तावों को अनदेखी कर दुकानदारों को  पूर्णवासित किए बिना ही अतिक्रमण के नाम पर नोटिस जारी कर रोजगार से बेदखल करने की बहुत बड़ी साजिश रची जा रही है जिसे संगठन कतई बर्दास्त नही करेगा।

      डॉ. पासवान ने  कहा कि  पथ  विक्रेताओं को पूर्णवासित किए बिना हटाने से रोजगार प्रभावित होता है वही प्रधानमंत्री स्व निधि योजना के तहत लिए गए लोन को वापस करने में काफी  कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। नगर प्रशासन के द्वारा विभिन्न तरह के आरोप लगाए जाते हैं, लेकिन विक्रेताओं के हित में बने पथ विक्रेता कानून अधिनियम 2014 पालन करने के लिए नीचे स्तर के कर्मचारी एवं पदाधिकारी मनमानी तरीके से पेश आ रहे हैं।

      इस मौके पर मंच के संरक्षक उमराव प्रसाद निर्मल ने कहा कि पथ विक्रेता कानून अधिनियम में निहित है कि इसके लागू होने के बाद किसी भी तरह का अन्य नियम कानून उक्त निबन्धित दुकानदारों पर लागू नहीं होता है तो फिर नगर पालिका अधिनियम का भय दिखाकर दुकानदारों पर नोटिस किया गया है, जिसे संगठन कतई बर्दाश्त नहीं करेगा।

      उमराव प्रसाद निर्मल ने कहा कि दुकानदारों को बिना वैकल्पिक व्यवस्था के पुनर्वासित किए बिना ही रोजगार से बेदखल करने, नोटिस करने एवं टीवीसी की बैठक में लिए गए निर्णय को नजर अंदाज करने आदि विभिन्न मांगों को लेकर 10 जून 2024 को अनुमंडल पदाधिकारी राजगीर के समक्ष एक दिवसीय धरना एवं प्रदर्शन का आयोजन किया जाएगा। मांगे पूरी नहीं होने पर 20 जून 2024 को जिलाधिकारी के समक्ष विशाल धरना एवं प्रदर्शन का आयोजन किया जाएगा।

      इस अवसर पर मंच के उपाध्यक्ष मनोज यादव, सचिव राजू कुमार,  मंच के कोषाध्यक्ष अजय यादव, कार्यकारिणी सदस्य मदन बनारसी, विपिन यादव, सरोज देवी, सुरेंद्र प्रसाद, शंकर कुमार, धर्मेंद्र पासवान, सुनील कुमार, मंजू देवी, राघो देवी, अरुण कुमार, शैलेंद्र कुमार, सुनील कुमार, पप्पू कुमार, सोनू कुमार , रामानुज ठाकुर, प्रमोद राजवंशी, रामानंद राजवंशी  के अलावे सैकड़ों की संख्या में फुटपाथ दुकानदार उपस्थित थे।

       विम्स पावापुरी में चिकित्साकर्मियों के साथ मारपीट, देखें X पर वायरल वीडियो

      भीषण गर्मी से बीपीएससी शिक्षिका और दो छात्र-छात्रा हुए बेहोश

      नालंदा पुरातत्व संग्रहालय: जहां देखें जाते हैं दुनिया के सबसे अधिक पुरावशेष

      राजगीर अंचल कार्यालय में कमाई का जरिया बना परिमार्जन, जान बूझकर होता है छेड़छाड़

      जी हाँ, पागल हो गई है सिलाव थाना की पुलिस, खुद देख लीजिए

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!
      राजगीर वेणुवन की झुरमुट में मुस्कुराते भगवान बुद्ध राजगीर बिंबिसार जेल, जहां से रखी गई मगध पाटलिपुत्र की नींव राजगीर गृद्धकूट पर्वत : बौद्ध धर्म के महान ध्यान केंद्रों में एक प्रसिद्ध पर्यटन स्थल राजगीर का पांडु पोखर एक मनोरम ऐतिहासिक धरोहर महाभारत, मगध साम्राज्य तथा बौद्ध काल की अनमोल धरोहर है राजगीर पिपली गुफा