अन्य
    Friday, June 21, 2024
    अन्य

      ई-शिक्षाकोष पोर्टल पर छात्रों की इंट्री में रुचि नहीं ले रहे सरकारी स्कूल

      बिहारशरीफ (नालंदा दर्पण)। नालंदा जिले के सभी सरकारी विद्यालयों में पहली कक्षा से लेकर 12वीं कक्षा तक में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं की पूरी सूचना ई-शिक्षाकोष पोर्टल पर इंट्री किया जाना है। इसके लिए जिले के सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों, बीपीएम तथा बीआरपी को पत्र, व्हाट्सएप ग्रुप तथा वीसी के माध्यम से कई बार सूचना दी गयी है। इसके बावजूद जिले में छात्र छात्राओं की जानकारी काफी कम संख्या में पोर्टल पर अपलोड की गयी है।

      जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सुजीत कुमार राउत के अनुसार जिले में इंट्री की स्थिति बहुत ही दयनीय है। कुछ प्रखंडों में तो अब तक 100 बच्चों की भी इंट्री नहीं हुई है। यह कार्य बीआरसी एवं आइसीटी लैब वाले विद्यालयों में होनी है। प्रखंड स्तर पर बीपीएम, बीआरपी तथा प्रखंड टीम आदि के द्वारा इसकी इंट्री एवं मॉनिटरिंग की जानी है।

      उन्होंने बताया कि बीपीएम तथा बीआरपी आपस में विद्यालय बांट कर सही भरा हुआ प्रपत्र प्रधानाध्यापक से प्राप्त करेंगे एवं इंट्री करेंगे। इसके साथ ही साथ प्रतिदिन की जाने वाली एंट्री से संबंधित जानकारी जिला कार्यालय को भी उपलब्ध करानी है।

      उन्होंने बताया कि सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों के साथ-साथ बीपीएम तथा बीआरपी को पांच दिनों के भीतर प्रखंडों के सभी सरकारी विद्यालयों से भरा हुआ प्रपत्र प्राप्त कर उसकी इंट्री सुनिश्चित कराने का सख्त निर्देश दिया गया है।

      उन्होंने कहा कि जिन विद्यालयों के द्वारा प्रपत्र उपलब्ध नहीं कराया जायेगा। उस पर कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया गया है। प्रति प्रखंड प्रतिदिन कम-से-कम 1000- 1200 इंट्री का लक्ष्य निर्धारित किया है।

      जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ने पांच दिनों के भीतर जिले के सभी विद्यालयों के सभी छात्र-छात्राओं की डाटा ई-शिक्षाकोष पोर्टल पर एंट्री करने का सख्त निर्देश दिया है।

      BPSC शिक्षकों को नहीं मिलेगें अन्य कोई छुट्टी, होगी कार्रवाई

      अब इन शिक्षकों पर केके पाठक का डंडा चलना शुरु, जानें बड़ा फर्जीवाड़ा

      देखिए केके पाठक का उल्टा चश्मा, जारी हुआ हैरान करने वाला फरमान, अब क्या करेंगे लाखों छात्र

      भीषण गर्मी से बीपीएससी शिक्षिका और दो छात्र-छात्रा हुए बेहोश

      छात्रों की 50% से कम उपस्थिति पर हेडमास्टर का कटेगा वेतन

      8 COMMENTS

      1. वेबसाइट सही से नहीं काम कर रहा है कृपया इस बारे में आप बताएं सभी स्कूल के कंप्यूटर शिक्षक बहुत परेशान है वेबसाइट बार-बार hang कर रहा है एंट्री नहीं लेता है स्लो है इसके बारे में कुछ लिखें

      2. Kripya website check kare uske baad is tarah ka news failaye, kitne pareshani aa rahi hai computer teacher ko isper kaam karke. Ek ghante me ek student ka entry hota hai, agar aapko baitha Diya Jaye, to aapka blood pressure high ho jayega

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!
      राजगीर वेणुवन की झुरमुट में मुस्कुराते भगवान बुद्ध राजगीर बिंबिसार जेल, जहां से रखी गई मगध पाटलिपुत्र की नींव राजगीर गृद्धकूट पर्वत : बौद्ध धर्म के महान ध्यान केंद्रों में एक प्रसिद्ध पर्यटन स्थल राजगीर का पांडु पोखर एक मनोरम ऐतिहासिक धरोहर महाभारत, मगध साम्राज्य तथा बौद्ध काल की अनमोल धरोहर है राजगीर पिपली गुफा